रिचार्ज महंगे होने के बाद प्रीपेड या पोस्टपेड, कौन सा प्लान बेस्ट? देखें Airtel का बेस्ट वैल्यू फॉर मनी प्लान

रिचार्ज महंगे होने के बाद प्रीपेड या पोस्टपेड, कौन सा प्लान बेस्ट? देखें Airtel का बेस्ट वैल्यू फॉर मनी प्लान
HIGHLIGHTS

टैरिफ बढ़ने के बाद Airtel की नई कीमतें 3 जुलाई से लागू हो चुकी हैं।

नए प्लांस की कीमतें पुराने प्लांस की तुलना में काफी ज्यादा हैं।

कंपनी के पास अब भी कुछ ऐसे प्लांस मौजूद हैं जो 450 रुपए के अंदर शानदार सेवाएं प्रदान करते हैं।

Airtel ने हाल ही में अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लांस की कीमतें बढ़ाने की घोषणा की थी और नई कीमतें 3 जुलाई से लागू हो चुकी हैं। जैसा कि पहले ही बताया जा चुका है कि नए प्लांस की कीमतें पुराने प्लांस की तुलना में काफी ज्यादा हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि एयरटेल अपने बजट ग्राहकों के बारे में भूल गया है। कंपनी के पास अब भी कुछ ऐसे प्लांस मौजूद हैं जो 450 रुपए के अंदर शानदार सेवाएं प्रदान करते हैं। एयरटेल के नए पोस्टपेड प्लांस के बारे में विस्तार से जानने के लिए आगे पढ़ते रहें। आइए देखते हैं कि आपके लिए कौन सा प्लान सबसे अच्छा रहेगा।

Airtel के नए पोस्टपेड प्लांस

एयरटेल पोस्टपेड ग्राहकों के लिए सबसे सस्ता प्लान अब 449 रुपए में आता है। यह प्लान डेटा रोलओवर के साथ 40GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल्स और प्रतिदिन 100 SMS ऑफर करता है। इस तरह, अगर आपको डेटा की ज्यादा जरूरत नहीं पड़ती, तो आप इस प्लान को चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio और Airtel के बाद Vodafone Idea के ग्राहकों के लिए लागू हुए Plans के नए दाम, देखें जेब पर कितना होगा असर

airtel mobile tariff hike

हालांकि, अगर हर महीने आपका डेटा का इस्तेमाल 40GB से ज्यादा है तो आप 549 रुपए वाले प्लान के साथ जा सकते हैं। यह प्लान आपको रोलओवर के साथ 75GB डेटा, हर दिन 100 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा प्रदान करता है। इसके अलावा अगर आप इस प्लान को चुनते हैं तो आपको Disney+ Hotstar और Amazon Prime Video मेंबरशिप भी मुफ़्त में मिलेगा।

पैसे बचाने का एक और बढ़िया तरीका है फैमिली प्लान खरीदना। अगर आप और आपके घर सभी सदस्य एयरटेल कनेक्शन इस्तेमाल कर रहे हैं, तो फैमिली प्लान में खर्च करना ज्यादा अच्छा होगा क्योंकि यह आपके पैसे बचाएगा। हर महीने प्रति व्यक्ति रिचार्ज प्लान पर खर्च करना परिवार के लिए एक प्लान लेने से ज्यादा महंगा होगा।

एयरटेल पोस्टपेड यूजर्स के लिए फैमिली प्लांस अब 699 रुपए से शुरू होते हैं और 1749 रुपए तक जाते हैं। इन प्लांस में कुछ दूसरे लाभ भी शामिल हैं, जैसे कि पॉप्युलर स्ट्रीमिंग सेवाओं जैसे Amazon Prime और Netflix का सब्स्क्रिप्शन।

Airtel postpaid plans after tariff hike

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ 12GB RAM वाला ताबड़तोड़ फोल्डेबल फोन, टॉप फीचर्स एक से बढ़कर एक, इस कीमत में खरीदेंगे आप?

प्रीपेड प्लांस को पोस्टपेड में कैसे बदलें?

अगर आप अपने कनेक्शन को रिचार्ज करने के झंझट से बचने के लिए अपने प्रीपेड प्लांस को पोस्टपेड में बदलना चाहते हैं, तो आइए हम आपको बताते हैं कि यह कैसे करना है।

  • सबसे पहले अपने फोन में एयरटेल थैंक्स ऐप डाउनलोड करें।
  • लॉगिन करने के लिए ऐप में जाकर अपना मोबाइल नंबर डालें और OTP जनरेट करें।
  • अब, “Buy New Service” सेक्शन पर जाएं और पोस्टपेड चुनें।
  • इसके बाद Prepaid to Postpaid पर क्लिक करें।
  • फिर अपना मोबाइल नंबर और OTP समेत अपनी कॉन्टैक्ट डिटेल्स डालें। अपना कोरेस्पोन्डेन्स अड्रेस भी ऐड करें।
  • कन्फर्मेशन मेसेज प्राप्त होने के बाद आपका एयरटेल पोस्टपेड कनेक्शन एक्टिवेट हो जाएगा।
Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo