एक सस्ते प्लान के साथ Mobile SIM को रखना चाहते हैं चालू? इससे बेहतर रिचार्ज नहीं मिलेगा

एक सस्ते प्लान के साथ Mobile SIM को रखना चाहते हैं चालू? इससे बेहतर रिचार्ज नहीं मिलेगा

हम जानते है कि Reliance Jio के पास हर प्राइस रेंज में, हर एक ग्राहक की जरूरत के हिसाब से, और अलग अलग बेनेफिट और अलग अलग वैलिडीटी के साथ बहुर से रिचार्ज प्लान हैं, ऐसा भी कह सकते है कि कंपनी के पास कम प्राइस से लेकर ज्यादा प्राइस तक लगभग लगभग हर जरूरत के हिसाब से रिचार्ज प्लांस हैं। आपको अपने SIM से कैसी भी जरूरत हो Mukesh Ambani की रिलायंस जियो आपको एक प्लान दे सकती है। अब अगर आप अपने सिम को कम पैसे में केवल चालू रखना चाहते हैं तो हम आपको एक बेस्ट रिचार्ज प्लान के बारे में यहाँ जानकारी देने वाली है। असल में इस प्लान की जानकारी सबसे पहले टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट में दी गई है। यह कोई नया प्लान नहीं है, लेकिन एक जरूरत पर आधारित है। आइए Jio के इस प्लान के बारे में जानते हैं।

  • बताते चलें कि आप इस प्लान के साथ अपने SIM को केवल चालू ही नहीं रख सकते हैं।
  • इस प्लान के साथ आपको कई बेनेफिट भी मिलते हैं, जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हैं।
  • हम जिस रिलायंस जियो प्लान की चर्चा कर रहे हैं वह प्लान केवल और केवल 189 रुपये की कीमत में आता है।
  • आइए अब जानते है कि आखिर Mukesh Ambani की Reliance Jio इस प्लान के साथ क्या क्या ऑफर करती है।

Reliance Jio का 189 रुपये के Prepaid Recharge Plan और इसके बेनेफिट

Reliance Jio की ओर से 189 रुपये के प्लान के साथ ग्राहक को 28 दिन की वैलिडीटी ऑफर की जाती है। इतना ही नहीं, यह प्लान आपको Unlimited Calling के साथ 2GB डेटा भी ऑफर करता है। यह प्लान आपको केवल और केवल 2GB डेटा ही पूरी वैलिडीटी के लिए ऑफर करता है।

  • इस प्लान के बेनेफिट यहीं पर खत्म नहीं होते हैं, आपको इसके साथ 300 SMS भी मिलते हैं।
  • इनका लाभ भी लिया जा सकता है, मानकर चलिए कि आपके पास इंटरनेट न होने की स्थिति में व्हाट्सएप नहीं चल रहा है।
  • ऐसे में आप SMS का सहारा लेकर अपने कारीबियों से संपर्क में रह सकते हैं।
  • हालांकि, आपको Unlimited Calling तो मिल ही रही है।

Mukesh Ambani की Reliance Jio के इस रिचार्ज प्लान के बेनेफिट यहीं पर खत्म नहीं होते हैं। आपको Jio इस प्लान के साथ JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस भी देती है। कंपनी के इस प्लान के साथ आपको Unlimited Data का एक्सेस भी नहीं मिलता है। इसके अलावा प्लान में आपको अन्य कोई भी बेनेफिट नहीं मिलते हैं। बताते चलें कि Jio के इस प्लान में आपको JioCinema Premium का एक्सेस नहीं मिलता है। यह एक्सेस आपको अलग से लेना होता है।

SIM चालू रखने के लिए बेस्ट है ये Jio Prepaid Recharge Plan

अब आप जानते हैं कि इस प्लान के साथ आपको क्या क्या मिलता है, सभी बेनेफिट आप देख चुके हैं। अब ऐसे में अगर आपको SMS और Unlimited Calling के साथ एक ऐसे ही प्लान को खरीदना चाहते हैं जो आपके सिम को 28 दिन के लिए चालू रखने में मदद करें तो यह प्लान आपके लिए बेस्ट है। इस प्लान में केवल 2GB डेटा मिलता है, जो आपको पूरी वैलिडीटी के लिए मिलता है। मेरी राय में यह प्लान आपके लिए बेस्ट है। आप इसे सस्ते में लेकर अपनी सिम को लंबे समय तक चालू रख सकते हैं।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo