Tariff Hike के बाद देखें 1 महीने की वैलिडीटी वाले एयरटेल प्रीपेड प्लांस के बेनेफिट

Tariff Hike के बाद देखें 1 महीने की वैलिडीटी वाले एयरटेल प्रीपेड प्लांस के बेनेफिट
HIGHLIGHTS

Airtel के पास 1 महीने की वैलिडीटी के साथ आने वाले कई रिचार्ज प्लांस हैं।

इन प्लांस में Unlimited Calling, डेटा और एयरटेल रिवार्ड भी मिलते हैं।

आइए जानते है कि आखिर Tariff Hike के बाद अब इन प्लांस में क्या मिलता है।

Airtel की ओर से 1 महीने की वैलिडीटी के साथ आने वाले कई रिचार्ज प्लांस ऑफर करती है। यह उन ग्राहकों के लिए बेस्ट प्लांस कहे जा सकते हैं, जो एक महीने की वैलिडीटी के प्लांस को खरीदना पसंद करते हैं। एयरटेल के पास इस श्रेणी में आपको जानकारी के लिए बता देते है कि 3 रिचार्ज प्लांस हैं। हालांकि, अभी पिछले महीने ही जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने रिचार्ज प्लांस के दाम बढ़ा दिए हैं। अब ऐसे में देखना होगा कि आखिर अब टैरिफ हाइक के बाद इन रिचार्ज प्लांस में क्या मिलता है।

2GB डेली डेटा के साथ Airtel का 1 महीने की वैलिडीटी वाला रिचार्ज प्लान

Airtel के पास एक एंट्री लेवल प्लान भी है, यह प्लान एयरटेल की ओर से 1 महीने की वैलिडीटी के साथ आता है, इस प्लान की कीमत 379 रुपये है। इस प्लान में ग्राहकों को Unlimited Calling और 100 SMS भी डेली मिलते हैं। इसके अलावा यह प्लान ग्राहकों को 2GB डेली डेटा ऑफर करता है।

इस डेटा के खत्म हो जाने के बाद आपको बता देते है कि यह प्लान 64Kbps की इंटरनेट स्पीड ही प्रदान करता है। इसके अलावा इस प्लान में आपको Unlimited 5G डेटा भी मिलता है। प्लान में Free Hello Tunes के अलावा Wynk Music का एक्सेस भी मिलता है।

2.5GB डेली डेटा के साथ Airtel का 1 महीने की वैलिडीटी वाला प्लान

इस सीरीज में अगला प्लान एक महीने की वैलिडीटी के साथ 429 रुपये का प्लान आता है। इस प्लान में ग्राहकों को सबसे पहले तो Unlimited Calling का लाभ मिलता है। प्लान में 100 SMS भी डेली तौर पर दिए जाते हैं। इसके अलावा इस प्लान में 5 रुपये का टॉकटाइम भी ग्राहकों को दिया जाता है।

इतने पर ही इस प्लान के बेनेफिट खत्म नहीं होते हैं, इस प्लान में ग्राहकों को 2.5GB डेटा भी मिलता है। इस डेटा की खपत के बाद इंटरनेट स्पीड 64Kbps ही रह जाने वाली है। इस प्लान में भी Unlimited 5G डेटा मिलता है। इसके अलावा प्लान में Apollo 24/7 सर्कल के बेनेफिट, Free Hello Tunes और Wynk Music का एक्सेस मिलता है।

60GB बल्क डेटा के साथ 1 महीने की वैलिडीटी वाला प्लान

अगर आपको एक ऐसा प्लान चाहिए जो आपको बल्क में बहुत सारा डेटा प्रदान करे तो एयरटेल के पास एक ऐसा भी प्लान है। असल में कंपनी एक 609 रुपये का प्लान भी ग्राहकों को ऑफर करती है। इस प्लान में जैसा कि पिछले सभी प्लांस में देखा गया है, Unlimited Calling का लाभ मिलता है। यह प्लान भी एक महीने की वैलिडीटी के साथ आता है।

इसके अलावा प्लान में 300 SMS भी दिए जाते हैं, प्लान में 60GB डेटा भी मिलता है। इस डेटा के खत्म होने के बाद आपको इंटरनेट के लिए 50p प्रति MB के लिए देना होगा। प्लान में Apollo 24/7 सर्कल के बेनेफिट, Free Hello Tunes और Wynk Music का एक्सेस मिलता है।

Airtel रिचार्ज प्लान्स (1 महीने की वैलिडिटी)
प्लान कीमत डेली डेटा SMS टॉकटाइम अन्य लाभ
2GB डेली डेटा ₹379 2GB 100 SMS/दिन नहीं Unlimited Calling, 64Kbps स्पीड के बाद, Unlimited 5G डेटा, Free Hello Tunes, Wynk Music एक्सेस
2.5GB डेली डेटा ₹429 2.5GB 100 SMS/दिन ₹5 Unlimited Calling, 64Kbps स्पीड के बाद, Unlimited 5G डेटा, Apollo 24/7 सर्कल के बेनेफिट, Free Hello Tunes, Wynk Music एक्सेस
60GB बल्क डेटा ₹609 60GB 300 SMS नहीं Unlimited Calling, 50p/MB के बाद, Apollo 24/7 सर्कल के बेनेफिट, Free Hello Tunes, Wynk Music एक्सेस


ऐसे में अगर आप एक ऐसा प्लान खोज रहे हैं जो आपको एक महीने की वैलिडीटी के लिए ज्यादा से ज्यादा बेनेफिट प्रदान करें तो आप ऊपर बताए गए प्लांस में से अपने लिए किसी एक को चीन सकते हैं। अगर आप डेली डेटा लाभ लेना चाहते हैं तो आप 379 रुपये या 429 रुपये के प्लांस खरीद सकते हैं। हालांकि, अगर आपको एक साथ ही ज्यादा डेटा देने वाला प्लान चाहिए तो आप 609 रुपये की कीमत के प्लान को खरीद सकते हैं।

सभी प्लान में बेहतरीन बेनेफिट मिलते हैं। SMS, Unlimited Calling और अन्य बेनेफिट भी इन प्लांस में शामिल हैं। अब ऐसे में जो प्लान आप लेना चाहते हैं तो उस प्लान को Airtel Thanks App की मदद या Airtel की आधिकारिक वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo