Airtel के बेस्ट 5 प्रीपेड प्लांस: दिसंबर 2023 में इनसे बेहतर कुछ नहीं, 28 दिनों तक Unlimited मौज!

Updated on 04-Dec-2023
HIGHLIGHTS

अलग-अलग इस्तेमाल के अनुसार बनाए गए ये प्लांस यूजर्स की सभी जरूरतों को पूरा करते हैं।

अगर आप प्लान के साथ प्रतिदिन 1GB डेटा चाहते हैं, तो एयरटेल का 265 रुपए वाला प्लान आपके लिए बढ़िया रहेगा।

अगर आप ढेर सारे डेटा के साथ-साथ OTT बेनेफिट का एक्सेस चाहते हैं, तो 499 Plan आपकी सभी जरूरतों को पूरा कर सकता है।

अब हम 2023 के आखिरी महीने में पहुँच गए हैं और इस साल में केवल 27 दिन और बाकी हैं, ऐसे में जिन यूजर्स के मौजूदा प्लांस खत्म हो गए हैं और नए साल 2024 से सालाना प्लान शुरू करने के लिए सीधे 28 दिनों का रिचार्ज चाहते हैं, वे Bharti Airtel के 28 दिनों की वैलिडिटी वाले प्रीपेड पैक्स का फायदा उठा सकते हैं।

अलग-अलग इस्तेमाल के अनुसार बनाए गए ये प्लांस यूजर्स की सभी जरूरतों को पूरा करते हैं। तो चलिए एयरटेल के 28 दिन की वैधता वाले मौजूदा प्रीपेड प्लांस पर एक नजर डालते हैं जिन्हें आप आज ही खरीद सकते हैं और दिसंबर में जुड़े रह सकते हैं।

Airtel Rs 179 Plan

अगर आप मामूली इस्तेमाल के लिए रिचार्ज कर रहे हैं तो चलिए एंट्री-लेवल 28 दिनों की वैधता वाले प्लान से शुरू करते हैं। एयरटेल का 179 रुपए वाला प्लान अनलिमिटेड वॉइस, 2GB डेटा और 300 SMS ऑफर करता है। डेटा कोटा पूरा होने के बाद 50p/MP चार्ज लगता है। साथ ही रिवॉर्ड के तौर पर कंपनी फ्री हेलो ट्यून्स और विंक म्यूज़िक का एक्सेस भी दे रही है। 

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A55 में होगा तोडू डिजाइन, डिटेल्स लीक, देखें क्या मिलेगा नए फोन में

Airtel Rs 265 Plan

अगले उपलब्ध प्लान की तरफ बढ़ें तो अगर आप प्लान के साथ प्रतिदिन 1GB डेटा चाहते हैं, तो एयरटेल का यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड वॉइस और हर दिन 100 SMS ऑफर करता है। इसके अलावा डेली डेटा खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64 Kbps हो जाएगी। थैंक्स रिवॉर्ड्स के तहत यूजर्स 5G नेटवर्क के क्षेत्रों में अनलिमिटेड 5G डेटा, हेलो ट्यून्स और विंक म्यूज़िक का आनंद ले सकते हैं। 

Airtel Rs 299 Plan

अगर आप थोड़े अधिक डेटा बेनेफिट्स तलाश रहे हैं जो छुट्टियों के समय आपकी स्ट्रीमिंग की जरूरतों को पूरा कर सके, तो एयरटेल के 299 प्लान में प्रतिदिन 2GB डेटा, अनलिमिटेड वॉइस, हर रोज 100 SMS की सुविधा मिलती है। इसमें भी डेली डेटा के बाद स्पीड 64 Kbps पर पहुँच जाती है।

इस प्लान के साथ एयरटेल रिवॉर्ड्स के तहत अनलिमिटेड 5G डेटा, 3 महीनों के लिए अपोलो 24|7 सर्कल मेम्बरशिप, हेलो ट्यून्स और विंक म्यूज़िक बंडल्ड आता है।

यह भी पढ़ें: Tecno लाया 50MP कैमरा वाला नया बजट फोन, Dynamic Port फीचर देगा iPhone जैसा फ़ील, देखें स्पेक्स

Airtel Rs 399 Plan

इस प्रीपेड प्लान में 28 दिनों की वैधता के साथ Airtel Xstream Play (लगभग 20 OTTs के साथ), अनलिमिटेड 5G डेटा, 3 महीनों के लिए अपोलो 27|7 मेम्बरशिप, हेलो ट्यून्स और विंक म्यूज़िक का सब्स्क्रिप्शन मिलता है।

प्लान बेनेफिट्स की बात करें तो इसमें आप अनलिमिटेड वॉइस, प्रतिदिन 3GB डेटा और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा का आनंद ले सकते हैं।

Airtel Rs 499 Plan

आखिर में, अगर आप ढेर सारे डेटा के साथ-साथ OTT बेनेफिट जैसे Disney + Hotstar का एक्सेस चाहते हैं, तो एयरटेल का यह प्रीपेड प्लान आपकी सभी जरूरतों को पूरा कर सकता है। इस प्लान में 28 दिनों तक अनलिमिटेड वॉइस, 3GB डेली डेटा, हर दिन 100 SMS दिए जाते हैं।

यह भी पढ़ें: Nothing Phone 2 पर सबसे बड़ा डिस्काउंट! कंपनी ने हमेशा के लिए घटा दिए 5000 रुपए, देखें नई कीमत

रिवॉर्ड्स के तहत एयरटेल यूजर्स अनलिमिटेड 5G डेटा, एयरटेल एक्सट्रीम प्ले, 3 महीनों के लिए डिज़्नी + हॉटस्टार मोबाइल, 3 महीनों के लिए अपोलो सर्कल 24|7, हेलो ट्यून्स और विंक म्यूज़िक मिलता है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :