Reliance Jio और Airtel के Unlimited 5G Plans जो आते हैं बेहद ही कम दाम में, चेक करें लिस्ट

Updated on 10-Jul-2024

अभी हाल ही में Reliance Jio के साथ साथ Airtel और Vodafone Idea ने अपने रिचार्ज प्लांस के दाम बढ़ा दिए हैं। ऐसे में देश के करोड़ों लोगों पर इसका असर हो रहा है। हालांकि, अभी Vodafone Idea के पास 4G ऑप्शन ही मौजूद है। इसके अलावा Reliance Jio और Airtel के पास 5G इंटरनेट भी मौजूद है। इस प्राइस के बढ़ने के बाद से जो लोग हाई-स्पीड इंटरनेट को इस्तेमाल करना चाहते हैं, उन्हें ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं।

ऐसे में जरूर है कि आपको ऐसे प्लांस की जरूरत है जो किफायती दाम में आपको Unlimited 5G Internet उपलब्ध करा दें। हम यहाँ आपको Reliance Jio और Airtel के उन प्लांस के बारे में बताने वाले हैं जो आपको Unlimited 5G Internert तो दे ही रहे हैं, इसके अलावा किफायती दाम में भी आते हैं। Recharge Plans की अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें!

Jio के किफायती 5G रिचार्ज प्लान

मासिक प्लान: Jio के मासिक प्लान की बात करें तो सबसे किफायती दाम में Unlimited 5G के साथ कंपनी 349 रुपये का प्लान ऑफर करती है। इस प्लान में आपको 28 दिन की वैलिडीटी मिलती है, इसके अलावा यह प्लान आपको 2GB डेली डेटा प्रदान करता है। इस प्लान में आपको कुल 56GB डेटा मिलता है। इसके अलावा प्लान में Unlimited Calling मिलती है।

यह प्लान आपको 100 SMS भी डेली प्रदान करता है। इतना ही नहीं, इस प्लान में आपको Unlimited 5G Internet का भी एक्सेस मिलता है। इसके अलावा प्लान में JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस भी मिलता है।

सालाना प्लान: अगर आप Jio के सालाना प्लान को खरीदना चाहते हैं तो आप कंपनी का 3,599 रुपये का प्लान खरीद सकते हैं, इस प्लान में आपको एक साल के लिए 2.5Gb डेटा का एक्सेस मिलता है, इतना ही नहीं यह प्लान आपको Unlimited Calling और 100 SMS डेली प्रदान करता है। इस प्लान में Unlimited 5G इंटरनेट भी मिलता है। इतना ही नहीं, यह प्लान JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस मिलता है।

Airtel के सबसे किफायती 5G Plan

मासिक प्लान: अगर आप एयरटेल के ग्राहक हैं तो आपको बता देते है कि कंपनी 409 रुपये का प्लान आपको दे रही है, जो Unlimited 5G एक्सेस के साथ आता है। इस प्लान में आपको 2.5GB डेली डेटा मिलता है, इसके अलावा प्लान में Unlimited Calling का एक्सेस भी मिलता है, प्लान में Airtel XStream Play का एक्सेस भी मिलता है।

इसके अलावा प्लान में Sony LIV, Lionsgate Play, Fancode, Eros Now, Hoichoi और ManoramaMAX का एक्सेस मिलता है। इस प्लान में Wynk Music के साथ साथ Free hellotunes का भी लाभ मिलता है।

सालाना प्लान: अगर आप एयरटेल का एक ऐसा प्लान खरीदना चाहते हैं जो एक साल के लिए काम करें तो आप कंपनी का 3,599 रुपये का प्लान ले सकते हैं, यह प्लान 356 दिन की वैलिडीटी के साथ आता है, इसके अलावा इया प्लान में डेली 2GB डेटा का एक्सेस और Unlimited Calling के साथ 100 SMS भी डेली मिलते हैं। इस प्लान में Unlimited 5G डेटा का एक्सेस भी मिलता है।

Jio और Airtel के 5G रिचार्ज प्लान

Jio और Airtel के 5G रिचार्ज प्लान

प्लान Jio मासिक प्लान Jio सालाना प्लान Airtel मासिक प्लान Airtel सालाना प्लान
कीमत ₹349 ₹3,599 ₹409 ₹3,599
डेटा 2GB/दिन 2.5GB/दिन 2.5GB/दिन 2GB/दिन
वैलिडिटी 28 दिन 1 साल 1 महीने 356 दिन
Unlimited 5G हाँ हाँ हाँ हाँ
Unlimited Calling हाँ हाँ हाँ हाँ
SMS 100/दिन 100/दिन 100/दिन 100/दिन
Extra Benefits JioTV, JioCinema, JioCloud JioTV, JioCinema, JioCloud Airtel XStream Play, Sony LIV, Lionsgate Play, Fancode, Eros Now, Hoichoi, ManoramaMAX, Wynk Music, Free hellotunes Airtel XStream Play, Sony LIV, Lionsgate Play, Fancode, Eros Now, Hoichoi, ManoramaMAX, Wynk Music, Free hellotunes
Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :