Airtel ने बढ़ा दिया इन प्लांस का दाम, यूजर्स हुए नाराज, देखें क्या है Recharge Plans की नई कीमत

Airtel ने बढ़ा दिया इन प्लांस का दाम, यूजर्स हुए नाराज, देखें क्या है Recharge Plans की नई कीमत
HIGHLIGHTS

Airtel ने अपने दो रिचार्ज प्लांस की कीमत बढ़ा दी है।

Airtel ने अपने दो रिचार्ज प्लांस को महंगा किया है, और ग्राहकों को नाराज कर दिया है।

Airtel के इस निर्णय के बाद एयरटेल के ग्राहक कहीं न कहीं नाराज जरूर हैं।

Airtel को लेकर हम जानते है कि यह देश की Reliance Jio के बाद सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। कंपनी अपने ग्राहकों के लिए बहुत से नए नए ऑफर और रिचार्ज प्लांस लेकर आती है, ताकि एयरटेल के ग्राहक कंपनी के साथ बने रहे हैं। हालांकि, टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार Airtel ने अपने दो PRepaud Recharge Plans की कीमत को बढ़ा दिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी ने इस बड़े निर्णय को कंपनी के ARPU को बढ़ाने के लिए लिया है।

इस कदम के चलते कंपनी ने चुपचाप ही अपने 118 रुपये के अलावा Airtel ने अपने 289 रुपये की कीमत में आने वाले Prepaid Recharge Plans की कीमत को बढ़ा दिया है। इन प्लांस की कीमत को बढ़ाकर अब ज्यादा कर दिया गया है। यह बदलाव आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी देख सकते हैं। आइए अब जानते है कि आखिर 118 रुपये का प्लान किस कीमत में आपको मिलने वाला है। और 289 रुपये के प्लांस को किस कीमत में खरीदा जा सकता है।

Airtel ने बढ़ा दिए हैं इन Recharge Plans के दाम

Airtel के 118 रुपये के प्लांस को अब 129 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकेगा। इसके अलावा 289 रुपये के Airtel प्लान को कंपनी की ओर से 329 रुपये की कीमत में सेल किया जाने वाला है। आइए जानते है कि आखिर इन प्लांस में क्या मिलता था, और अब इन प्लांस में क्या मिलता है।

Airtel के 129 रुपये के प्लांस में क्या मिलता है?


अगर Airtel के 118 रुपये यानि अब 129 रुपये की कीमत में आने वाले Airtel Prepaid Recharge Plan में ग्राहकों को 12GB डेटा मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में अन्य और कुछ नहीं मिलता है। हालांकि इस प्लान की वैलिडीटी आपके Active Plan के जितनी ही होती है। आप इसे अपने वर्तमान प्लान के साथ खरीदकर एक डेटा प्लान के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं, वैसे आपको बता देते है कि इस प्लान में ग्राहकों को पहले 9.83 रुपये में 1GB डेटा मिलता था, हालांकि अब वही डेटा आपको 10.75 रुपये में मिलने वाला है।

Airtel के 329 रुपये के प्लान में क्या मिलता है?

Airtel के 289 रुपये के प्लान यानि अब 329 रुपये के प्लान की बात करें तो इस प्लान में आपको 35 दिन की वैलिडीटी मिलती है। इतना ही नहीं, इस Airtel Plan में ग्राहकों को 4GB डेटा भी मिलता है। Airtel के इस प्लान में Unlimited Calling का भी एक्सेस मिलता है। इस प्लान में 300 SMS भी मिलते हैं। इसके अलावा प्लान में ग्राहकों को Airtel Thanks बेनेफिट भी मिलते हैं। इतना ही नहीं, प्लान के साथ 24/7 सर्कल, Free Hellotunes और Wynk Music का एक्सेस मिलता है।


प्राइस बढ़ने के बाद ही इस प्लान में जहां पहले एक दिन का 8.25 रुपये खर्च आता था, हालांकि अब इसी प्लान के लिए ग्राहकों को डेली 9.4 रुपये अदा करने होते हैं। इसी कारण ग्राहक कंपनी के इस निर्णय से खुश नहीं, क्योंकि केवल और केवल कीमत में इजाफा कर दिया गया है, प्लांस के बेनेफिट अभी भी वैसे ही हैं, जैसे पहले थे।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo