जेडटीई ने लॉन्च किया अपना एक्सॉन लक्स स्मार्टफ़ोन और एक्सॉन वॉच

जेडटीई ने लॉन्च किया अपना एक्सॉन लक्स स्मार्टफ़ोन और एक्सॉन वॉच
HIGHLIGHTS

बाज़ारों में अपनी Axon सीरीज़ को लॉन्च करने के बाद अब कंपनी ने अपना नया स्मार्टफ़ोन और एक वॉच लॉन्च की है, इस स्मार्टफ़ोन के नाम Axon Lux और वॉच Axon वॉच नाम से लॉन्च हुई है.

अपनी Axon स्मार्टफोंस की सीरीज़ को लॉन्च करने के साथ ही ZTE ने बाज़ार में अपना Axon हैंडसेट उतारा था, इसके साथ उसने इस सीरीज़ में इजाफ़ा करते हुए अपना एक और नया स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन Axon Lux को बाज़ार में एक Axon वॉच के साथ उतारा गया है. स्मार्टफ़ोन की कीमत CNY 3,888 (लगभग Rs.40,000) रखी गई है. बता दें कि अगर इस स्मार्टफ़ोन की रेगुलर वर्ज़न ZTE Axon को देखें तो उसकी कीमत CNY 2,699 (लगभग Rs. 27,700) है. हालाँकि कंपनी ने अभी तक इस स्मार्टफ़ोन के साथ लॉन्च हुई वॉच की कीमत और उपलब्धता के बारे में किसी तरह की कोई घोषणा नहीं की है.

ZTE का यह नया स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.0.2 पर आधारित MiFavour 3.2 UI पर चलता है. हैंडसेट में 5.5-इंच की CGS TFT LCD डिस्प्ले 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले तकनीक के साथ ही QHD 2560×1440 पिक्सेल के साथ दी गई है. और अगर इसकी पिक्सेल डेंसिटी की बात करें तो यह 534ppi है. इसके साथ साथ आपको बता दें कि इसकी डिस्प्ले को कंपनी द्वारा कोर्निंग के नए एंटीमाइक्रोबायल गोरिला ग्लास से सुरक्षा प्रदान की गई है. स्मार्टफ़ोन में 64-बिट ओक्टा-कोर क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर 4GB LPDDR4 रैम और एड्रेनो 430 GPU के साथ कपल किया गया है. एंड्राइड लोलीपॉप से लैस कुछ शानदार स्मार्टफोंस.

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में पिछले हाल ही लॉन्च हुए Axon स्मार्टफ़ोन की तरह ही 13+2 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा ड्यूल-LED फ़्लैश के साथ और 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा 88-डिग्री वाइड-एंगल लेंस के साथ दिया गया है. बता दें कि यह स्मार्टफ़ोन 128GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ बाज़ार में उतारा गया है. इसे साथ ही इसके बाद भी अगर आप इसकी स्टोरेज में इजाफ़ा करना चाहते हैं तो आप इसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से एक्सपैंड भी कर सकते हैं. अगर इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में GPS/Beidou/ग्लोनास, माइक्रो-यूएसबी, ब्लूटूथ 4.0, ड्यूल-बैंड वाई-फाई 802.11b/g/n/ac, वाई-फाई डायरेक्ट, और 4G LTE सपोर्ट के साथ आयेगा. इसके साथ ही इसमें कुछ सेंसर भी हैं जैसे एसेलोमीटर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, एम्बिएंट लाइट सेंसर, मेग्नेटोमीटर और हॉल सेंसर भी दिया गया है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ 3000mAh क्षमता की बड़ी बैटरी दी गई है. बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन में मौजूद फिंगरप्रिंट स्कैनर एक समय में लगभग 5 फिंगरप्रिंट्स को रिकॉर्ड कर सकता है. इसके साथ ही इसमें ऑय स्कैनर भी है जो इसे ZTE ग्रांड S3 के बाद कंपनी का दूसरा स्मार्टफ़ोन बना देता है जिसमें यह तकनीक है. 21 आगामी और लॉन्च हो चुके स्मार्टफोंस के बारे में यहाँ जानें

और अब बात करते हैं ZTE की Axon वॉच के बारे में… इस वॉच में 1.4-इंच की 400×400 पिक्सेल की गोरिला ग्लास और सफायर कोटिंग से लैस है. यह वॉच टेंसेंट ओएस पर चलती है. बता दें कि वॉच को IP67 प्रमाणित भी किया है इसे साफ़ हो जाता है कि इसे यह धूल और जल अवरोधक है. इसके साथ ही यह क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 400 (APQ8026) प्रोसेसर पर काम करती है. साथ ही आपको इसमें 512MB की DDR2 रैम भी मिल रही है. बता दें कि यह वॉच कई कनेक्टिविटी ऑप्शन्स और सेंसर से लैस है और इसका वजन महज़ 49 ग्राम है, इसमें 300mAh क्षमता की एक बैटरी भी मिल रही है.

इमेज सोर्स: NDTVPhonearena

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo