यू यूरेका आपको 6, 7 मई को बिना किसी रजिस्ट्रेशन के मिलेगा

Updated on 18-May-2015
HIGHLIGHTS

यू ने यह घोषणा की है कि यू यूरेका आपको बिना किसी रजिस्ट्रेशन के 6 और 7 मई को उपलब्ध होगा, इसकी डायरेक्ट सेल बुधवार सुबह 10 बजे से शुरू हो जायेगी.

लगभग 48 घंटों के लिए यू यूरेका बिना किसी रजिस्ट्रेशन के 6 और 7 मई को बेचा जाएगा. अबी यह स्मार्टफ़ोन केवल फ्लश सेल के माध्यम से भी आपको मिलता है जहां कंपनी इसकी एक सेल में केवल 10,000 फोंस को ही बेचती है. इस खबर की घोषणा यू ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से करी है कि इसे लगभग 48 घंटों के लिए बिना रजिस्ट्रेशन के बेचा जाएगा.

यू यूरेका का अमेज़न पेज दिखा रहा है कि इसकी सेल बुधवार सुबह 10 बजे से शुरू हो जायेगी. यह मद्देनज़र है कि यू यूरेका का चैनल पार्टनर अमेज़न इंडिया तीन दिन की एक ‘ग्रेट इंडियन समर सेल’ का आयोजन कर रहा है जो 6 से 8 मई तक चलेगी. यू यूरेका की इस डायरेक्ट सेल का पहला कारण यह कि कंपनी अपने नए स्मार्टफ़ोन के लॉन्च की घोषणा कर चुकी है (यू यूफ़ोरिया जो की 12 मई को लॉन्च होगा), और साथ ही इसका दूसरा कारण है कि कंपनी अपने स्टॉक में पड़े यू यूरेका को खत्म करने की सोच रही है.

 

https://twitter.com/YUplaygod/status/594527118349897728

 

कंपनी का यह आने वाला यू यूफ़ोरिया, जिसे पहले से हम प्रोजेक्ट सीज़र के नाम से जानते हैं श्याओमी रेडी मी 2 का कड़ा प्रतिद्वंदी बताया जा रहा है. यू ने पहले ही इसके कुछ स्पैक्स के बारे में बता दिया है, जिसके बाद कहा जा सकता है कि यू यूफ़ोरिया 64-बिट SoC, 2GB रैम और 16GB रैम के साथ आने वाला है. इसके साथ ही या नया स्मार्टफ़ोन स्यानोजेन CM12 के साथ आ रहा है जो एंड्राइड लोलीपॉप पर आधारित है.

अपने मूल्य को देखते हुए यू यूरेका स्मार्टफ़ोन में सब कुछ है. इस Rs. 10,000 के आसपास आने वाले स्मार्टफ़ोन में 64-बिट क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 615 SoC है. इसके साथ ही इसमें 2GB रैम और 16GB की ओन-बोर्ड स्टोरेज है. अगर इसकी स्क्रीन की बात करें तो इसमें स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच 720p IPS डिस्प्ले है जिसे कोर्निंग गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्ट कर रहा है. यह नया स्मार्टफ़ोन ड्यूल-सिम कनेक्टिविटी के साथ आ रहा है, साथ ही इसमें आप 32GB तक मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से एक्सपैंड कर सकते हैं. इसके साथ ही इसमें 13 मेगापिक्सेल का रियर और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है.

इस स्मार्टफ़ोन की सबसे बड़ी खासियत इसका ऑपरेटिंग सिस्टम है, यह न्य स्मार्टफ़ोन स्यानोजेन CM11 पर चलता था जिसे हाल ही में स्यानोजेन CM12 से अपडेट किया गया है. यह नया अपडेट एंड्राइड लोलीपॉप पर आधारित है और ‘ओके वनप्लस’ वॉयस एक्टिवेशन फीचर से लैस है.

Hardik Singh

Light at the top, this odd looking creature lives under the heavy medication of video games.

Connect On :