यू ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफ़ोन यूनिक, 4G से लैस

यू ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफ़ोन यूनिक, 4G से लैस
HIGHLIGHTS

यू ने अपने स्मार्टफ़ोन यू यूनिक को भारत में लॉन्च किया है. यह फ़ोन 4G को सपोर्ट करता है और इसकी कीमत Rs. 4,999 रखी गई है.

मोबाइल निर्माता कंपनी यू ने भारतीय बाज़ार में अपना नया स्मार्टफ़ोन यू यूनिक  लॉन्च किया है. इस फ़ोन को ऑनलाइन स्टोर स्नेपडील पर फ़्लैश-सेल के माध्यम से ख़रीदा जा सकता है. इस फ़ोन की कीमत Rs. 4,999 रखी गई है. इस फ़ोन के फ़्लैश-सेल 12 सितम्बर तक होगी.

चलिए अब इस फ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करते हैं, यू यूनिक में 4.7-इंच 720p की डिस्प्ले दी गई है. इसकी डिस्प्ले गोरिला ग्लास 3 से सुरक्षित है. यह फ़ोन 1GB रैम और 8GB इंटरनल मैमोरी से लैस है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड की मदद से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है. इस फ़ोन की सबसे खास बात है कि यह 4G को सपोर्ट करता है और यह फ़ोन सिर्फ 5 हज़ार रूपये की रेंज में मिलता है. यू के ज्यादातर फ़ोन साइनोजेन ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं, लेकिन यू यूनिक में एंड्राइड v5.1.1 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. इस फ़ोन में 1.2GHz  स्नेपड्रैगन 410 प्रोसेसर दिया गया है. इतना ही नहीं इस फ़ोन में 8 मेगापिक्सल का ओमनीविसन f/2.0 रियर और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा 83-डिग्री फील्ड व्यू के साथ दिया गया है. साथ ही इसमें 2000mAh क्षमता की नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई है. बता दें कि यूजर्स इसे दो बैक कवर्स के साथ Rs. 5,499 में खरीद सकते हैं.

यू की ओर से यह सबसे सस्ता फ़ोन कहा जा सकता है. इससे पहले कंपनी ने अपना एक और स्मार्टफ़ोन यू यूफ़ोरिया लॉन्च किया था जो सस्ता था और इसे आप Rs. 6,999 में खरीद सकते हैं.

बीते दिन, यू के दो नए फोंस के लीक होने की भी खबरें आई हैं. इस स्मार्टफोंस के नाम यू5050  और यू4711 हैं. अगर स्पेक्स की बात करें तो यह लीक गीकबेंच पर हुए हैं, यहाँ कहा जा रहा है कि यू5050 में ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर के साथ 5.2-इंच की 1080p डिस्प्ले और 4GB रैम होने वाली है. इसके अलावा दूसरे स्मार्टफ़ोन यू4711 में यू यूनिक जैसे ही फीचर होने की संभावना जताई जा रही है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo