अब उड़ेगा गर्दा, Huawei के बाद महफ़िल लूटने आ रहा है Xiaomi का 3 बार मुड़ने वाला फोन, देखें इसका स्वैग

अब उड़ेगा गर्दा, Huawei के बाद महफ़िल लूटने आ रहा है Xiaomi का 3 बार मुड़ने वाला फोन, देखें इसका स्वैग

Huawei ने हाल ही में अपने Honor ब्रांड के तहत अपने लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन Magic V3 को लॉन्च किया था, जो अब तक के सबसे पतले फोल्डेबल स्मार्टफोन के तौर पर भी सामने आया। इसके बाद जल्द ही Huawei ने अपने इससे भी महंगे Mate XT Ultimate को लॉन्च कर दिया, जो दुनिया का पहला प्रोडक्शन-रेडी ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन बना। शाओमी ने भी जुलाई में अपने लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन Mix Fold 4 को लॉन्च किया था, और अब ऐसा लगता है कि यह एक टाई-फोल्ड स्मार्टफोन पर भी काम कर रहा है।

91 Mobiles की एक रिपोर्ट के अनुसार, शाओमी ने हाल ही में China National Intellectual Property Administration (CNIPA) में अपने पहले ट्राई-फोल्ड डिवाइस के लिए एक पेटेंट ऐप्लिकेशन फ़ाइल की थी। उस ऐप्लिकेशन से कथित डिवाइस के डिजाइन का भी सुझाव मिलता है। यह पेटेंट 3 सितंबर को फ़ाइल किया गया था, जो बहुत ही हालिया बात है।

यह भी पढ़ें: Motorola Edge 50 VS Motorola Edge 50 Neo: दोनों के बीच का अंतर चेक करें

स्रोत ने अपनी रिपोर्ट में पेटेंट में दिखाई गई जानकारी पर आधारित रेंडर्स साझा किए हैं और यह डिवाइस Huawei के Mate XT Ultimate की तुलना में काफी मोटा लगता है। ऐसा लगता है कि इस डिवाइस में दो हिन्ज हैं जिनमें से एक इसके पहले हिस्से (और सबसे ऊपरी) को बाहर की तरफ फ्लिप करता है, और पूरी तरह से बंद करने पर यह एक रेगुलर बार-शेप वाले स्मार्टफोन में बदल जाता है। जबकि पूरी तरह से खोलने पर यह एक पूरी रेक्टैंगुलर डिस्प्ले के साथ एक टैबलेट की तरह लगता है। शाओमी का कैमरा मॉड्यूल एक हॉरिजॉन्टल लेआउट जैसा लगता है, जिसमें एक के बाद एक तीन कैमरे और एक फ्लैश मॉड्यूल दिया गया है।

दो हिन्ज और तीन बॉडी पैनल होने के बावजूद भी किसी कारण से यह फोन Huawei के Mate XT Ultimate जितना चौड़ा नहीं लगता लेकिन देखने में उससे काफी लंबा जरूर लगता है। यह खुलने और बंद होने, दोनों पर ऐसा ही लगता है, जो कहीं न कहीं Samsung के Galaxy Z Fold 6 से मेल खाता है, जिसमें ज्यादातर मौजूदा फोल्डेबल फोन्स की तुलना में एक संकरी कवर स्क्रीन है।

शाओमी के ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन के बारे में अब तक यह भी पता नहीं चला है कि यह Huawei Mate XT Ultimate की तरह एक प्रोडक्शन-रेडी डिवाइस होगा या नहीं।

यह भी पढ़ें: क्या हैं 1990 से पहले इस्तेमाल किए जाने वाले पेजर, इंटरनेट पर क्यों बने सनसनी? देखें सबकुछ

शाओमी के पहले ट्राई-फोल्ड फोल्डेबल डिवाइस के बारे में सबसे पहले एक रिपोर्ट में खबर सामने आई थी, जो चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo की ओर से आई थी। टिप्सटर ने इस फोन के हार्डवेयर कन्फ़िगरेशंस के बारे में कोई भी डिटेल्स प्रदान नहीं की हैं, लेकिन यह जरूर कहा है कि ऐसे एक डिवाइस पर काम चल रहा है। यह भी कहा गया है कि यह ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन सामान्य से थोड़ा मोटा होगा और इसकी घोषणा अगले साल के मोबाइल वर्ल्ड कॉंग्रेस (MWC) 2025 में की जा सकती है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo