Xiaomi का धमाका! 10 हजार से कम में सस्ता 5G फोन पेश, जानें सभी डिटेल्स

Xiaomi का धमाका! 10 हजार से कम में सस्ता 5G फोन पेश, जानें सभी डिटेल्स

हाल ही में इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2024 (IMC 2024) इवेंट खत्म हुआ है. इस इवेंट में कई प्रोडक्ट्स को शोकेस किया गया. इस इवेंट में एक और खास बात हुई. इवेंट के दौरान Qualcomm के साथ भारत में ₹10,000 से कम में Xiaomi ने अपना पहला 5G फोन पेश किया.

इस नए चिपसेट के साथ बजट Xiaomi 5G फोन लॉन्च करने वाला पहला ब्रांड Xiaomi बन गया. इस फोन को ऑफिशियली कंपनी ने Redmi A4 5G कहा है. यह बजट 5G स्मार्टफोन इस साल के आखिरी में उपलब्ध होगा.

Redmi A4 5G में नया Snapdragon 4s Gen 2 चिपसेट दिया गया है. इसके साथ यह मार्केट में इस चिपसेट का इस्तेमाल करने वाला पहला फोन बन गया है. इसकी खास बात इसका प्राइस सेगमेंट है.

10 हजार रुपये से कम में यूजर्स को क्वालिटी वाला 5G फोन मिलेगा. हालांकि, इसकी एग्जैक्ट कीमत क्या होगी, इसको लेकर डिटेल्स आनी बाकी है. लेकिन, 9999 रुपये में इस फोन का मिलना इसे खास बना देगा.

यह भी पढ़ें: Jio Cinema होगा बंद! Hotstar पर आएगा IPL, मुकेश अंबानी का मास्टर स्ट्रोक और OTT का ‘बाप’ तैयार

फोन को इंडियन मोबाइल कांग्रेस में पेश करने के दौरान Xiaomi ने इस 5G फोन के स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई खास जानकारी नहीं दी. लेकिन, Snapdragon 4s Gen 2 चिपसेट सपोर्ट किए जाने वाले फ़ीचर के बारे में हमें पहले पता है. जिसकी वजह से ज्यादातर फीचर्स के बारे में हम अनुमान लगा सकते हैं.

8,000 रुपये भी हो सकती है कीमत

कंपनी के इस 5G फोन को क्या 8,000 रुपये तक लॉन्च किया जाएगा? इसको लेकर भी एक चर्चा चल रही है. लेकिन, सही प्राइस की जानकारी तो लॉन्च होने के बाद ही सामने आएगी.

Redmi A4 5G के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

अभी हम इस फोन की संभावित स्पेसिफिकेशन्स की बात कर लेते हैं. नया 5G चिपसेट 90Hz रिफ्रेश रेट स्क्रीन को सपोर्ट करता है. इससे आपको आपको Full HD+ रेज्योलूशन मिल जाएगा. इस रेंज में फिलहाल HD रेज्योलूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट वाले 4G फोन देखने को मिलते हैं.

यह चिपसेट 8GB RAM और UFS 3.1 स्टोरेज को सपोर्ट करता है. हालांकि, अब तक बजट फोन में इस रेंज में 4GB RAM या ज्यादा से ज्यादा 6GB मेमोरी दी जाती है. लेकिन Snapdragon 4s Gen 2 एक बड़ा अपग्रेड ला रहा है.

इससे ऐप्स ज्यादा तेजी से काम करेंगे और इस डिवाइस पर मल्टीटास्किंग बेहतर होगा. Qualcomm का दावा है कि इन डिवाइस में 40W तक की स्पीड मिल सकती है, लेकिन हमें उम्मीद है कि बजट 5G फोन में 30W भी दिया जा सकताहै. जो इस रेंज में एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है.

अभी हमें Redmi A4 5G के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा. इसके बारे में ज्यादा डिटेल्स आने वाले समय में ऑफिशियली या लीक्स के जरिए मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: Flipkart पर Diwali सेल शुरू, धड़ाम हो गया iPhone 15 का दाम, अब बस इतने में उपलब्ध

Sudhanshu Shubham

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo