श्याओमी का रेड्मी “2A” 2GB रैम और 16GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च

श्याओमी का रेड्मी “2A” 2GB रैम और 16GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च
HIGHLIGHTS

श्याओमी ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफ़ोन रेड्मी ‘2A’. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत लगभग Rs. 6,250 (लगभग) है. साथ ही यह 4G सपोर्ट करता है.

श्याओमी ने अपने रेड्मी 2A के अपग्रेड वर्ज़न को चीन में लॉन्च किया है. इस नए स्मार्टफ़ोन को सेल किया जाना शुरू कर दिया गया है. इस खबर कि जानकारी श्याओमी के CEO ली जुन ने अपने वेइबो अकाउंट के माध्यम से दी है. उन्होंने कहा है कि इस स्मार्टफ़ोन की कीमत CNY 549 (लगभग Rs. 6,250) रखी गई है. इस स्मार्टफ़ोन में 2GB की रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है.

अगर बात करें इसी स्मार्टफ़ोन के पहले वर्ज़न की तो उस स्मार्टफ़ोन को मार्च में ही लॉन्च किया गया था, और इसकी कीमत CNY 599 (लगभग Rs. 6,250) थी. इस स्मार्टफ़ोन में 1GB रैम और 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई थी. बाकी सभी स्पेसिफ़िकेशन लगभग समान ही हैं.

इस स्मार्टफ़ोन में 1.5GHz क्वाड-कोर लीडकोर (L1860C) कोर्टेक्स-A7 प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही बता दें कि इस कीमत में यह एक 4G LTE स्मार्टफोन है. इस स्मार्टफ़ोन की सबसे बड़ी खासियत भी यही कही जा सकती है.

अगर अन्य स्पेसिफ़िकेशन्स पर चर्चा करें तो स्मार्टफ़ोन में 4.7-इंच की एचडी (720×1280 पिक्सेल) IPS डिस्प्ले दी गई है और इसकी पिक्सेल डेंसिटी 312ppi है. साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में अगर आप चाहे तो इसे 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 8 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा f/2.2 लेंस के साथ दिया गया है. इसके अलावा इसमें 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है और इसमें 2200mAh क्षमता की बड़ी बैटरी भी दी गई है. जो आपको फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ मिल रही है.

स्मार्टफ़ोन TDD-LTE बैंड 38, 39, 40, और 41 को सपोर्ट करता है. इसके स्मार्टफ़ोन में वाई-फाई 802.11 b/g/n के साथ डायरेक्ट और वायरलेस डिस्प्ले फंक्शनलिटी दी गई है. इसके अलावा इसमें GPS/A-GPS आदि सपोर्ट भी दिया गया है.

इसके अलावा आपको बता दें कि भारत में श्याओमी ने अपना मेड इन इंडिया डिवाइस श्याओमी रेड्मी प्राइम लॉन्च किया था.  इस स्मार्टफ़ोन को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों से खरीद सकते हैं. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 6,999 तय की गई है.

श्याओमी के वाईस प्रेसिडेंट ह्यूगो बारा ने कहा कि, “श्याओमी रेड्मी 2 प्राइम को आप मी स्टोर्स के साथ साथ आज ही ऑनलाइन स्टोर्स के माध्यम से खरीद सकते हैं. और अगले सप्ताह से यह सभी ऑफलाइन स्टोर्स पर भी मिलना आरम्भ हो जाएगा.”

श्याओमी रेड्मी 2 या अगर चीन की बात करें तो श्याओमी रेड्मी 2 एनहांस्ड एडिशन में लगभग लाभी कुछ समान दिखाई पड़ रहा है लेकिन कुछ बदलाव जरुर देखे जा सकते हैं. जैसे इसमें 1GB रैम के स्थान पर 2GB रैम दी गई है, 8GB स्टोरेज के स्थान पर 16GB इंटरनल स्टोरेज इस स्मार्टफ़ोन में आपको मिल रही है. लेकिन इस स्मार्टफ़ोन के बारे में अभी भी पूरी जानकारी नहीं मिली है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo