शाओमी पिक मी सर्विस अब पूरे भारत उपलब्ध

Updated on 22-Dec-2015
HIGHLIGHTS

इस सेवा की शुरूआत दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र से हुई थी, लेकिन अब 6076 से अधिक पिन कोड, 597 शहर और 29 राज्यों को शामिल किया गया है.

मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी की पिक मी सर्विस अब पूरे भारत में उपलब्ध हो गई है. शाओमी ने अपनी इस सेवा को अभी हाल ही में पेश किया था. शुरूआती दौर में इसे दिल्ली और एनसीआर में पेश किया गया था.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शाओमी पिक मी सर्विस अब भारत के हर राज्य में उपलब्ध हो गई है. इस सेवा की शुरूआत दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र से हुई थी, लेकिन अब 6076 से अधिक पिन कोड, 597 शहर और 29 राज्यों को शामिल किया गया है. इसके साथ ही यह सर्विस कोहिमा, भुज, कांगडा और अंडमान निकोबार आइसलैंड में भी उपलब्ध होगी.

अगर आप शाओमी की इस सेवा का लाभ लेना चाहते है तो आपको केवल 7676404444 पर मिस्ड कॉल करके अपनी समस्या को रजिस्टर करना होगा. इसके साथ ही उपभोक्ता टोल फ्री नंबर 18001036286 पर कॉल करके भी अपनी समस्या के बारे में बात सकते हैं.

आपको बता दें कि, शाओमी पिक मी सर्विस पिकअप, रिपेयरिंग और डिलीवरी में कुल समय 24 घंटे का है. यानि उपभोक्ता को 24 घंटे में अपना फोन वापस मिल जाएगा. किंतु 24 घंटे की यह सुविधा केवल मैट्रो सिटी ;दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और बंगलुरूद्ध में ही उपलब्ध है. भारत के अन्य शहरों में इस सर्विस में 7 से 10 दिन तक लग सकते हैं. साथ ही उपभोक्ता को SMS और ईमेल के माध्यम से सर्विस स्टेड का अपडेट प्राप्त होता रहेगा.

गौरतलब हो कि, शाओमी पिक मी सर्विस के माध्यम से उपभोक्ताओं को उनके घर पर ही फोन रिपेयर के लिए पिकअप और ड्रापऑफ की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. पिक मी सर्विस की फीस Rs. 189 है जिसका भुगतान ऑनलाइन व कैश ऑन डिलीवरी के द्वारा किया जा सकता है.

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :