भारत की सबसे बड़ी स्मार्ट मोबाइल कंपनी Xiaomi ने पेश किया नया Foldable Phone, अभी चेक करें ये टॉप 5 फीचर

Updated on 23-Jul-2024
HIGHLIGHTS

Xiaomi Mix Flip Phone में एक 4.01-इंच की AMOLED डिस्प्ले मिलती है, जो 1.5K रेजोल्यूशन से लैस है।

Xiaomi Mix Flip में कुअलकॉम का सबसे जाना माना स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर मौजूद है।

फोटोग्राफी के लिए इस Foldable Phone में एक डुअल कैमरा सेटअप मिलता है।

Foldable Phones का लॉन्च होना अभी रुका या थमा नहीं है, असल में Xiaomi ने अपने नए Foldable Smart Mobile को लॉन्च कर दिया है। हालांकि, एक दुर्भाग्यपूर्ण खबर यह है कि इस फोन को केवल और केवल चीन के बाजार के लिए ही पेश किया गया है। अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर इसे ग्लोबल बाजार में कब तक लॉन्च किया जाने वाला है। हालांकि, हम इतना जरूर जानते है कि Xiaomi ने Clamshell Foldable Phone जगत में अपने कदम रख लिए हैं।

इस साल Xiaomi ने अपने Xiaomi Mix Fold 4 को लॉन्च किया था, इसके बाद कंपनी ने अपने Flip Phone को भी पेश कर दिया है। अब ऐसे में अगर यह फोन ग्लोबल बाजार में आता है तो इसकी सीधी टक्कर Samsung Galaxy Z Flip 6 और Motorola Razr 50 Ultra से होने वाली है। अगर ऐसा होता है तो आपको बता देते है कि इन तीन फोन्स में Mix Flip में सबसे बड़ी 4.01-इंच की बाहरी डिस्प्ले होगी। आइए जानते है कि इस फोन में क्या मिल रहा है।

Xiaomi Mix Flip के स्पेक्स और फीचर

आइए सबसे पहले Mix Flip की बाहरी डिस्प्ले की बात करते हैं। इस फोन में एक 4.01-इंच की AMOLED 1.5K रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले मिलती है। इस फोन में HDR10+, Dolby Vision और 120Hz तक का रिफ्रेश रेट मिलने वाला है। इसके अलावा इसमें Xiaomi की Shield Glass होने के भी आसार हैं।

इसके अलावा, इस फोन में एक 6.86-इंच की Foldable AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो 1.5K रेजोल्यूशन के साथ आती है। हालांकि इसके अलावा इसमें भी 120Hz रिफ्रेश रेट मिलता है, फोन की डिस्प्ले पर 3000 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलने वाली है।

परफॉरमेंस की बात करें तो इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर मिल रहा है, इस फोन में 16GB तक की रैम और 1TB स्टॉरिज मिलती है। इस प्रोसेसर पर AI फीचर भी मिलते हैं। इसके अलावा फोन को HyperOS पर पेश किया गया है, इसमें आपको 4780mAh की बैटरी मिलती है। बैटरी के साथ आपको 67W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलता है।

फोटोग्राफी की बात करें तो इस फोन में एक डुअल कैमरा सेटअप मिलता है, फोन में एक 50MP का मेन कैमरा तो मिलता ही है, इसके अलावा इसमें एक 50MP का टेलीफोटो लेंस भी है। यह सेंसर 2x Optical Zoom के साथ आता है। सेल्फ़ी के लिए फोन में एक 32MP का सेल्फ़ी कैमरा भी मिलता है।

Xiaomi Mix Flip का प्राइस और सेल डिटेल्स

Xiaomi ने अपने इस फोन को चीन के बाजार में CNY 5,999 में पेश किया है। यह मॉडल 12GB रैम और 256GB स्टॉरिज मॉडल में आता है। अगर भारत में इस प्राइस को देखते हैं तो यह लगभग 70,000 रुपये के आसपास बैठता है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :