शाओमी Mi5 की कीमत आई सामने 25 से 30 हजार हो सकती है कीमत

Updated on 18-Dec-2015
HIGHLIGHTS

एक नई रुमर के अनुसार शाओमी का Mi5 385 या 462 डॉलर के साथ लॉन्च हो सकता है और भारतीय रुपयों में इसे देखें ये 25 से 30 हजार के बीच लॉन्च किया जा सकता है.

शाओमी के बारे में आ रही नई अफवाहों के माध्यम से कहा जा सकता है कि शाओमी के मोस्ट अवेटेड स्मार्टफ़ोन Mi5 की कीमत का खुलासा किया गया है. पहले कहा गया था कि इस स्मार्टफ़ोन को CNY 1,999 के साथ लॉन्च किया जाएगा लेकिन अब कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफ़ोन की कीमत में इजाफा किया गया है और यह अब 385 या 462 डॉलर के साथ लॉन्च होगा.

अगर इस कीमत को चीनी मुद्रा में देखें तो यह CNY 2,499 और CNY 2,999 है. और भारतीय रुपयों में इसकी कीमत 25 से 30 हजार के बीच रह सकती है. और अगर यह इस कीमत में लॉन्च होता है तो यह कंपनी का सबसे महँगा नॉन-फैबलेट शाओमी फ्लैगशिप होगा.

इस तरह के कदम को साफ़ तौर पर इस चीनी कंपनी की इमेज को बूस्ट करने के रूप में देखा जा सकता है. यह लोगों को वह देना चाहती है जो उसे इससे पहले कभी नहीं मिला. कंपनी हर बार कुछ नया करना चाहती है.

अगर इस स्मार्टफ़ोन के स्पेक्स पर नज़र डालें तो स्मार्टफ़ोन में क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर होगा, इसके साथ साथ इस स्मार्टफोन में 5.2-इंच की QHD डिस्प्ले 1440×2560 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ हो सकती है, गोरिला ग्लास 4 से भी प्रोटेक्टेड है. इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में आपको 4GB रैम भी आपको मिल सकती है. इस स्मार्टफ़ोन में आपको 16GB और 64GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 16 मेगापिक्सेल का रियर और 6 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी हो सकता है. इसके साथ साथ आपको 3030mAh क्षमता वाली बैटरी भी मिलने की संभावना है. इसके साथ साथ बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफ़ोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी हो सकता है. बता दें कि आ रही खबरों के अनुसार यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड लोलीपॉप 5.1.1 के साथ श्याओमी के अपने कस्टम MiUI ओएस पर चलेगा. श्याओमी Mi5 से जुड़ी पिछली अफवाह कुछ ये कहती थी. ज्यादा जानें यहाँ से.

सोर्स: 1, 2

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :