श्याओमी मी नोट प्रो चीन में लॉन्च

श्याओमी मी नोट प्रो चीन में लॉन्च
HIGHLIGHTS

चीन में 12 मई से श्याओमी मी नोट प्रो सेल होना शुरु हो जायेगा, किसकी कीमत CNY 2999, लगभग Rs. 31000 है.

श्याओमी ने आधिकारिक तौर पर अपने मी नोट प्रो को चीन में CNY 2999, लगभग Rs. 30730.7 में लॉन्च किया है. मी नोट प्रो में स्नेपड्रैगन 810 64-बिट ओक्टा-कोर प्रोसेसर और 4GB रैम है.

इसके साथ साथ मी नोट प्रो में 5.7-इंच 2K डिस्प्ले भी है. आपको इसमें 13 मेगापिक्सेल का कैमरा भी मिल रह है और इतना ही नहीं यह कैमरा आपको सोनी IMX214 सेंसर, ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन और ड्यूल-टोन फ़्लैश के साथ मिल रहा है. इसके साथ ही इसमें आपको 4 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मिल रहा है. इसके अलावा यह आपको 64GB eMMC 5.0 फ़्लैश के साथ मिल रहा है. इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की अगर बात करें तो इसमें आपको LTE-CAT 9, लगभग 450Mbps की डाउनलोड स्पीड के साथ मिलेगा. इसके साथ ही मी नोट प्रो में आपको 3090mAh की बैटरी भी मिल रही है. यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.0 के साथ MIUI कस्टम स्किन पर चलता है.

मी नोट प्रो की घोषणा इस साल जनवरी में मी नोट के साथ ही गई थी. यह फैबलेट 12 मई से चीन में बिकना आरम्भ हो जाएगा. इसके साथ ही अभी इस बात पर कोई मोहर नहीं लगाईं गई है कि बाकी मुल्कों में इस स्मार्टफ़ोन को कब तक लॉन्च किया जाएगा, पर हमें आशा है ई कंपनी इस डिवाइस को भारत में जल्द ही लॉन्च करेगी.

हम स्सशा कर रहे हैं कि भारत में इस डिवाइस के कीमत कुछ कम रखी जायेगी, क्योंकि मी 4 स्मार्टफोंस की कीमत लगभग Rs. 20,000  को लेकर हमारे यहाँ काफी चर्चाएँ हो रही है. और यह भी देखना होगा कि क्या कंपनी अपने इस नए फैबलेट भारत में एक बजट डिवाइस की तरह उतारेगी. हाल ही में कंपनी ने मी 4 के नए वैरिएंट मी 4आई को भारत में Rs. 12,999 में लॉन्च किया है. यहाँ आप श्याओमी मी 4आई का रिव्यु पढ़ सकते हैं.

इसके अलावा अगर बात करें मी नोट की तो यह स्मार्टफ़ोन स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर पर काम करता है. इसके साथ ही इसमें आपको 5.7-इंच फुल एचडी डिस्प्ले गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ मिल रही है. अगर इसके और कुछ महत्त्वपूर्ण फीचर्स की ओर नज़र करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा और 4 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है. इसके साथ ही इसमें ड्यूल 4G सिम स्लॉट और 3000mAh की बैटरी भी है. श्याओमी के ये दोनों ही डिवाइस मी नोट और मी नोट प्रो काफी महत्त्वपूर्ण हैं. कुछ खबरों से सामने आया है कि श्याओमी इस साल इन फैबलेट्स के लगभग 13 से 15 मिलियन यूनिट्स बाज़ार में उतारने वाला है.

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo