इंतज़ार खत्म! इस दिन धमाकेदार एंट्री मारेगी Xiaomi 15 series, नए-नए फीचर्स की होगी भरमार!

इंतज़ार खत्म! इस दिन धमाकेदार एंट्री मारेगी Xiaomi 15 series, नए-नए फीचर्स की होगी भरमार!
HIGHLIGHTS

Xiaomi 15 series क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 इलीट चिप के साथ आने वाले पहले स्मार्टफोन्स में से एक होगा।

Xiaomi 15 series की लॉन्च डेट चीन के लिए इसी महीने के लिए तय हो गई है।

इस लाइनअप में Xiaomi 15 और Xiaomi 15 Pro मॉडल्स शामिल होंगे।

शाओमी ने आखिरकार अपने अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की लॉन्च डेट की आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी है। हाल ही में Xiaomi 15 series क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 इलीट चिप के साथ आने वाले पहले स्मार्टफोन्स में से एक होने की भी पुष्टि हुई थी। इसके अलावा Xiaomi 15 series एंड्रॉइड 15 पर आधारित HyperOS 2.0 के साथ आने वाली भी कंपनी की पहली होगी।

Xiaomi 15 series लॉन्च डेट

Xiaomi 15 series की लॉन्च डेट चीन के लिए 29 अक्टूबर को 7:00 pm लोकल टाइम या 4:30 pm IST के लिए तय हो गई है। हालांकि, अब तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि शाओमी 15 सीरीज का अनावरण भारत में या ग्लोबली कब किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों के लिए WhatsApp बैन! इस सरकार ने ले लिया बड़ा फैसला, जानें सबकुछ

Xiaomi 15 series की कीमत

इस लाइनअप में Xiaomi 15 और Xiaomi 15 Pro मॉडल्स शामिल होंगे, जबकि ‘Ultra’ मॉडल 2025 की पहली तिमाही में आने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के अनुसार, शाओमी 15 की कीमत चीन में CNY 4599 (लगभग 54,400 रुपए) से शुरू होगी, जबकि शाओमी 15 प्रो की कीमत CNY 5299 (लगभग 62,700 रुपए) से शुरू होगी।

Xiaomi 15 series स्पेसिफिकेशन्स

शाओमी 15 स्नैपड्रैगन 8 इलीट SoC से लैस होगा। यह 16GB तक LPDDR5x रैम और 1TB तक UFS 4.0 स्टोरेज के साथ आएगा। वनीला शाओमी 15 एक 5500mAh बैटरी को पैक कर सकता है, जबकि प्रो मॉडल में 6000mAh की बैटरी लगाई जा सकती है। यह सीरीज 90W वायर्ड और 50W वायरलेस फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट कर सकती है, हालांकि प्रो मॉडल 80W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है।

शाओमी 15 सीरीज में 120Hz अडाप्टिव रिफ्रेश रेट के साथ LTPO OLED स्क्रीन मिलेंगी, जो डॉल्बी विज़न और HDR10+ को भी सपोर्ट करेंगी। शाओमी 15 में एक फ्लैट स्क्रीन दी जाएगी, जबकि प्रो मॉडल एक क्वाड माइक्रो कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आएगा। इन फोन्स में 50MP कैमरों का एक ट्रायो भी होगा जिसमें मेन, अल्ट्रावाइड और टेलीफ़ोटो (3.2x ऑप्टिकल ज़ूम) लेंस शामिल होंगे। इसके अलावा, प्रो मॉडल में एक ज्यादा सक्षम पेरिस्कोप (5x ऑप्टिकल ज़ूम) लेंस दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: OTT This Week: दिवाली वीकेंड के लिए Netflix, JioCinema और अन्य पर आ गया नया मसाला, अब आएगा छुट्टी का असली मज़ा

शाओमी 15 सीरीज के कैमरों को हमेशा की तरह Leica के साथ साझेदारी में बनाया जाएगा। साथ ही फोन्स के फ्रन्ट पर 32MP का सेल्फ़ी कैमरा दिया जा सकता है। इसके अलावा शाओमी 15 और शाओमी 15 प्रो को धूल और पानी से बचाव के लिए IP68 रेटिंग दी जा सकती है। Xiaomi 15 series के बारे में अधिक जानकारी के लिए डिजिट हिन्दी से जुड़े रहें।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo