27 अक्टूबर को हो सकती है Xiaomi 14 series की Launching, जानें क्या होंगी खूबियाँ | Tech News

27 अक्टूबर को हो सकती है Xiaomi 14 series की Launching, जानें क्या होंगी खूबियाँ | Tech News
HIGHLIGHTS

पिछले कुछ समय से Xiaomi 14 series को लेकर लीक्स और अफवाहें आ रही हैं।

Xiaomi 14 Series को 27 अक्टूबर को रिलीज़ किया जा सकता है।

शाओमी 14 सीरीज में तीन मॉडल्स शामिल होने की उम्मीद है।

पिछले कुछ समय से Xiaomi 14 series को लेकर लीक्स और अफवाहें आ रही हैं। इस सीरीज में तीन मॉडल्स Xiaomi 14, Xiaomi 14 Pro और Xiaomi 14 Ultra शामिल होने की उम्मीद है। अफवाहों के मुताबिक ये स्मार्टफोन्स संभावित तौर पर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिप के साथ आने वाले पहले फोन्स होंगे। इसलिए, पहले उम्मीद की जा रही थी कि ये नवंबर में लॉन्च होंगे। इस उम्मीद का कारण यह फ़ैक्ट था कि क्वालकॉम का अपकमिंग फ्लैगशिप मोबाइल सिस्टम-ऑन-चिप (SoC) इस महीने के आखिर में लॉन्च होने के लिए तैयार है। हालांकि, अब एक नई रिपोर्ट के अनुसार Xiaomi 14 और 14 Pro इस महीने के आखिर में लॉन्च होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Redmi Note 12 5G ने बनाया धमाकेदार रिकॉर्ड! 7 महीनों के अंदर बिके 10 लाख यूनिट, ऐसा क्या है Special? Tech News

कब लॉन्च होगी Xiaomi 14 Series?

Gizmochina की एक रिपोर्ट के अनुसार, Weibo पर कई ब्लॉगर्स दावा कर रहे हैं कि शाओमी 14 सीरीज को 27 अक्टूबर को रिलीज़ किया जाने वाला है। 

यह खबर ITHome की ओर से पहली रिपोर्ट थी। अगर यह जानकारी सही निकली तो इसका मतलब यह होगा कि शाओमी के अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को स्नैपड्रैगन समिट 2023 के अगले दिन पेश किया जाएगा। जो लोग अनजान हैं उनके लिए बता दें कि स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिप के लिए क्वालकॉम कॉन्फ्रेंस 24 से 26 अक्टूबर तक Hawaii में रखी गई है। 

शाओमी 14 सीरीज में तीन मॉडल्स शामिल होने की उम्मीद है, हालांकि केवल वनीला और प्रो मॉडल्स को इस साल लॉन्च किया जा सकता है, जबकि Ultra को संभावित तौर पर अगले साल पेश किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन में चार चाँद लगाने आ रहा Samsung Galaxy Z Flip 5 का New अवतार, इस दिन है लॉन्चिंग | Tech News

iPhone 15 की इन खूबियों के साथ आएगा Xiaomi 14 Pro

Xiaomi 14 और 14 Pro में Leica-ट्यून्ड कैमरे दिए जा सकते हैं जो तीन अलग-अलग फोकल लेंथ से लैस होंगे। iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max की तरह Xiaomi 14 Pro भी टाइटेनियम फ्रेम और सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है।

इसके अलावा यह ध्यान देना जरूरी है कि ये स्मार्टफोन्स संभावित तौर पर एंड्रॉइड 14 पर आधारित MIUI 15 के साथ आने वाले पहले डिवाइस होंगे। शाओमी के मोबाइल सॉफ्टवेयर के इस नए वर्जन को भी इन फोन्स के साथ ही आधिकारिक तौर पर पेश किए जाने की उम्मीद है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo