7 मार्च को Xiaomi भारत में ला रहा 90W चार्जिंग और 50MP OIS कैमरा वाला नया धमाका फोन, देखें 3 खास फीचर्स

7 मार्च को Xiaomi भारत में ला रहा 90W चार्जिंग और 50MP OIS कैमरा वाला नया धमाका फोन, देखें 3 खास फीचर्स
HIGHLIGHTS

Xiaomi 14 के चीनी वेरिएन्ट के मुताबिक इसमें 6.36-इंच 1.5K LTPO OLED टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलेगी।

कैमरा एक ऐसी चीज है जिससे लोग काफी उम्मीद कर रहे हैं।

यह स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट के साथ ग्लोबली लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन था।

शाओमी की फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज Xiaomi 14 Series पिछले साल अक्टूबर में चीन में लॉन्च हुई थी। इन स्मार्टफोन्स ने यूजर्स को काफी प्रभावित किया और तब से ही इनके भारत में आने का इंतज़ार हो रहा है। अब आखिरकार लंबे इंतज़ार के बाद शाओमी ने 7 मार्च, 2024 को इसके लॉन्च होने की पुष्टि कर दी है। इस फ्लैगशिप सीरीज में तीन मॉडल्स; शाओमी 14, प्रो मॉडल और अल्ट्रा मॉडल शामिल हैं।

लेकिन शाओमी ने शाओमी 14 की इमेज शेयर की है जिससे यह सुझाव मिला है कि भारत में केवल बेस वेरिएन्ट लॉन्च होगा। यह स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट के साथ ग्लोबली लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन था और हमें इसके चीनी डेब्यू के कारण इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में काफी कुछ पहले से ही पता है। ये रहीं तीन खास चीजें जो यह स्मार्टफोन भारत में लेकर आ सकता है।

यह भी पढ़ें: जबरदस्त डिस्काउंट में 20,000 रुपये के अंदर मिल रहे ये QLED TV, यहाँ मच गई लूट

Xiaomi 14: 3 Expected Features

Display

इसके चीनी वेरिएन्ट के मुताबिक इसमें 6.36-इंच 1.5K LTPO OLED टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलेगी जो 120Hz तक रिफ्रेश रेट ऑफर करेगी और 1200 x 2670 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन के साथ आएगी। इसमें 3000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस भी मिलेगी। देखने में ये संखयाएं काफी अच्छी लग रही हैं, देखते हैं कि इन-हैंड अनुभव कैसा रहता है।

Camera

कैमरा एक ऐसी चीज है जिससे लोग काफी उम्मीद कर रहे हैं। शाओमी 14 का कैमरा Vivo X100 और iQOO 12 को टक्कर दे रहा है। इस स्मार्टफोन के रियर पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है जिसमें OIS सपोर्ट और Leica Summilux ऑप्टिकल लेंस के साथ 50-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 50-मेगापिक्सल टेलीफ़ोटो लेंस और एक अन्य 50-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर शामिल है। इसके अलावा चीनी वेरिएन्ट में फ्रन्ट पर 32MP सेल्फी शूटर भी मिलता है।

Xiaomi-14
Xiaomi 14

यह भी पढ़ें: पूरे 25000 रुपए सस्ता हो गया ये Samsung फोल्डेबल फोन, नई कीमत खरीदने पर मजबूर कर देगी

Battery

आखिर में बैटरी पर आते हैं। इस डिवाइस का चीनी वेरिएन्ट 4610mah बैटरी के साथ आता है जो 90W वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

तो चलिए इंतज़ार करते हैं और देखते हैं कि कम्पनी शाओमी 14 के भारतीय वर्जन में क्या-क्या बदलाव करती है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo