इंतज़ार खत्म! नेक्स्ट-लेवल कैमरा के साथ Xiaomi 14 Civi भारत में लॉन्च, प्री-बुक करने पर महंगी स्मार्टवॉच फ्री, देखें प्राइस

Updated on 12-Jun-2024
HIGHLIGHTS

लंबे इंतज़ार के बाद Xiaomi 14 Civi को आखिरकार आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है।

यह फोन Leica-ब्रांडेड कैमरा सेटअप और मेटल फ्रेम के साथ सेगमेंट की पहली क्वाड कर्व्ड बॉडी के साथ आया है।

यह नया लॉन्च हुआ हैंडसेट शानदार परफॉर्मेंस, बेहतर फोटोग्राफी क्षमताएं और टॉप-नॉच डिस्प्ले का वादा करता है।

लंबे इंतज़ार के बाद Xiaomi 14 Civi को आखिरकार आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह फोन Leica-ब्रांडेड कैमरा सेटअप और मेटल फ्रेम के साथ सेगमेंट की पहली क्वाड कर्व्ड बॉडी के साथ आया है। इस डिवाइस ने भारतीय बाजार में पहले से मौजूद Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Ultra के लाइनअप में अपनी जगह बनाई है। यह नया लॉन्च हुआ हैंडसेट 50000 रुपए के प्राइस रेंज में शानदार परफॉर्मेंस, बेहतर फोटोग्राफी क्षमताएं और टॉप-नॉच डिस्प्ले का वादा करता है। आइए Xiaomi 14 Civi की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में सबकुछ विस्तार से जानते हैं।

Xiaomi 14 Civi Specifications

Xiaomi 14 Civi एक 6.55-इंच के AMOLED 1.5K पैनल के साथ आता है जो 3000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस, HDR10+, विविड और डॉल्बी विज़न को सपोर्ट करता है। यह 120Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैम्पलिंग रेट वाली एक क्वाड कर्व्ड डिस्प्ले है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 की सुरक्षा दी गई है।

परफॉर्मेंस के लिए डिवाइस में क्वालकॉम का नया स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 प्रोसेसर लगाया गया है और साथ ही इसे 12GB तक LPDDR5X रैम और 512GB तक UFS 4.0 स्टोरेज का सपोर्ट भी दिया गया है। सॉफ्टवेयर के मामले में यह फोन एंड्रॉइड 14 पर आधारित HyperOS के साथ आता है। आखिर में एक 4700mAh बैटरी इसे पॉवर देती है और यह 67W फास्ट चार्जिंग स्पीड पर चार्ज होता है।

अब बात करें फोटोग्राफी डिपार्टमेंट की तो नए Xiaomi 14 Civi में Leica लेंस और सिग्नेचर Summilux लेंस को बरकरार रखा गया है जो अब भी इसकी सबसे बड़ी खासियत है। इसमें एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप का इस्तेमाल किया गया है जिसमें लाइट हंटर 800 इमेज सेंसर और OIS सपोर्ट वाला 50MP मेन कैमरा शामिल है। दूसरा लेंस 50mm पोर्ट्रेट फोकल लेंथ और 2x ज़ूम वाला एक 50MP टेलीफ़ोटो लेंस है। इसके अलावा तीसरा 120 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू वाला 12MP अल्ट्रावाइड कैमरा है। पीछे के कैमरे 30 fps पर HDR 4K रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करते हैं और 4K वीडियोज़ में 24/30/60 fps का सपोर्ट मिलता है।

वहीं फोन के फ्रन्ट पर एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिलता है। यह सेटअप 32MP का प्राइमरी सेल्फ़ी कैमरा और 32MP का अल्ट्रावाइड सेल्फ़ी कैमरा ऑफर करता है। फ्रन्ट कैमरा भी 30 fps पर 4K रिकॉर्डिंग, नाइट मोड और HDR को सपोर्ट करता है।

इसके अलावा शाओमी ने इस डिवाइस में डेडिकेटेड कूलिंग सिस्टम का भी इस्तेमाल किया है जिसे Xiaomi IceLoop system कहा जाता है। साथ ही फोन में एक इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर और AI फेस अनलॉक फीचर्स भी मिलता है। आखिर में कनेक्टिविटी ऑप्शंस में ब्लूटूथ, 5.4, Wi-Fi 6 और NFC सपोर्ट शामिल है।

Xiaomi 14 Civi Price

Xiaomi 14 Civi की कीमत 8GB रैम वाले बेस वेरिएंट के लिए 42,999 रुपए से शुरू होती है, जबकि 12GB+512GB वेरिएंट 47,999 रुपए में आता है। ग्राहक इस फोन पर 3000 रुपए का इंस्टेंट बैंक डिस्काउंट और 3000 रुपए का अतिरिक्त एक्सचेंज बोनस प्राप्त कर सकते हैं। स्मार्टफोन की सेल 20 जून से शुरू होगी और इसे शाओमी की वेबसाइट, फ्लिपकार्ट और रिटेल स्टोर्स के जरिए खरीदा जा सकता है।

ध्यान दें कि लॉन्च ऑफर्स के तहत फोन के साथ 3 महीने का यूट्यूब प्रीमियम और 6 महीने का गूगल वन (100GB) सब्स्क्रिप्शन फ्री मिलेगा। इसके अलावा हैंडसेट की प्री-बुकिंग आज दोपहर 2 बजे से शुरू हो गई है और 19 जून तक चलेगी। इस फोन को प्री-बुक करने वाले ग्राहकों को Redmi Watch 3 Active फ्री मिलेगी।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :