साबुन से भी धोया जा सकता है ये स्मार्टफ़ोन

Updated on 04-Dec-2015
HIGHLIGHTS

जापान की कंपनी क्योसरा ने डिग्नो रफर नाम का एक स्मार्टफ़ोन प्रदर्शित किया है जिसे साबुन से भी धोया जा सकता है. यह स्मार्टफ़ोन अपने आप में दुनिया का पहला स्मार्टफ़ोन है.

अपने कई ऐसे स्मार्टफ़ोन के बारे में सुना होगा जो की पानी और डस्ट प्रूफ होते हैं और आप में से कुछ ने इन स्मार्टफोंस को इस्तेमाल भी किया होगा. लेकिन अब जिस स्मार्टफ़ोन के बारे में हम आपको जानकारी देने वाले हैं, उसके बारे में जानने के बाद आपको डस्ट और वाटर प्रूफ स्मार्टफोंस बीते समय की टेक्नोलॉजी लगने वाले हैं.

दरअसल अब एक कंपनी ने ऐसा स्मार्टफ़ोन के बारे में घोषणा कि है जिसे साबुन से भी धोया जा सकता है. जापान की कंपनी क्योसरा ने डिग्नो रफर नाम का एक स्मार्टफ़ोन प्रदर्शित किया है जिसे साबुन से भी धोया जा सकता है. यह स्मार्टफ़ोन अपने आप में दुनिया का पहला स्मार्टफ़ोन है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन को ग्राम पानी में भी कुछ नहीं होगी, यह 43°C सर्टिफिकेशन के साथ आता है. इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन का एक और खास फीचर है कि इसकी डिस्प्ले को गीली हाथों होने के बाद भी इस्तेमाल किया जा सकता है और गीली हाथों होने पर भी यह डिस्प्ले टच काम करेगा. एक रिपोर्ट ये कहती है

कंपनी ने इस स्मार्टफ़ोन को इसलिए पेश किया है ताकि मोबाइल इस्तेमाल करते हुए लोगों को ये डर न रहे कि उनका स्मार्टफ़ोन पानी में गिर गया तो वो ख़राब हो जाएगा. अब लोग इस स्मार्टफ़ोन के आने के बाद इसे अपने साथ बाथरूम में भी ले जा सकेंगे.

अगर इस स्मार्टफ़ोन के अन्य फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5-इंच की HD डिस्प्ले मौजूद है. यह स्मार्टफ़ोन 2GB रैम और16GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी होगा. यह 3000mAh की बैटरी से लैस है.

इस स्मार्टफ़ोन की कीमत  JPY 57,420. (Rs. 31,022/$465) रखी गई है और यह पिंक, वाइट, नेवी ब्लू रंग में उपलब्ध है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :