दुनिया के पहले मोड्यूलर स्मार्टफ़ोन के तौर पर फेयरफ़ोन 2 लॉन्च

दुनिया के पहले मोड्यूलर स्मार्टफ़ोन के तौर पर फेयरफ़ोन 2 लॉन्च
HIGHLIGHTS

दुनिया का मोड्यूलर स्मार्टफ़ोन लॉन्च, फेयरफ़ोन 2 को दिसम्बर से आपके पास तक पहुँचना शुरू कर दिया जाएगा.

कंपनी ने अपने पिछले स्मार्टफ़ोन को 2013 में लॉन्च किया था और अब जिस स्मार्टफ़ोन को फेयरफ़ोन ने बाज़ार में उतारा उस स्मार्टफ़ोन को फेयरफ़ोन 2 नाम दिया गया है. कंपनी का कहना है कि इस स्मार्टफोन को कंपनी के पहले मोड्यूलर स्मार्टफ़ोन के तौर पर लॉन्च किया गया है.

इस स्मार्टफोन फेयरफ़ोन 2 की कीमत की अगर बात करें तो इसकी कीमत EUR 529380 (लगभग Rs. 38,000) रखी गई है. और यह स्मार्टफ़ोन आपको दिसम्बर से मिलना शुरू हो जाएगा. कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर, “हेबेर्ट ने कंपनी के इस दूसरे स्मार्टफोन के बारे में बताते हुए कहा कि इस स्मार्टफ़ोन को कुछ विशेष रूप से तैयार किया गया है.” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसे एक मोड्यूलर स्मार्टफ़ोन के तौर पर देखा जा रहा है. लेकिन बता दें कि इस स्मार्टफोन को केवल यूरोप के लिए ही बनाया गया है.

इसके साथ ही उन्होंने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में भी फ़ोन को लेकर काफी कुछ कहा है आप यहाँ इसे पढ़ सकते हैं. इसके अलावा फेयरफ़ोन ने कहा कि उसने इस स्मार्टफ़ोन को जोला के साथ मिलकर उसके ऑपरेटिंग सिस्टम को बनाया है. दोनों कंपनियों ने साथ में मिलकर सैलफिश ओएस के कस्टमाईस्ड् वर्ज़न को बनाया है. और जब तक यह पूरी तरह से नहीं बनता है तब तक स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर ही आपको मिल पायेगा.

अगर इस स्मार्टफोन के स्पेसिफ़िकेशन के बारे में बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की FHD (1080×1920 पिक्सेल) LCD TFT डिस्प्ले दी गई है इसके साथ ही आपको इस स्क्रीन के साथ कोर्निंग गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है. स्मार्टफ़ोन में क्वाड-कोर स्नेपड्रैगन 801 प्रोसेसर दिया गया है जो 2.26GHz की स्पीड देता है. साथ ही इसमें 2GB की रैम भी आपको मिल रही है. स्मार्टफोन में 32GB इनतेनल स्टोरेज के साथ बढ़िया ऑप्शन भी मिल रहे हैं. इसके साथ ही बता दें कि स्मार्टफ़ोन ड्यूल-सिम आधारित होने के साथ 2G, 3G और 4G LTE को सपोर्ट करता है.

इसके अलावा फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सेल का रियर और 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है. स्मार्टफ़ोन में आपको 2420mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है. जो काफी समय तक चल सकती है. स्मार्टफ़ोन में आपको कई सेंसर भी मिल रहे हैं जैसे: एम्बिएंट लाइट सेंसर, प्रोक्सिमिटी, कम्पास, असेलेरोमीटर और गाइरोस्कोप भी मिल रहा है.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo