भारत का सबसे पतला फॉल्डेबल फोन Vivo X Fold 3 Pro इस दिन हो रहा लॉन्च, चेक करें डिटेल्स

Updated on 05-Jun-2024
HIGHLIGHTS

Vivo X Fold 3 Pro स्मार्टफोन को भारत का सबसे पतला फोल्ड कहा जा रहा है।

इस फोन में एक 6.53-इंच की AMOLED कवर डिस्प्ले होने वाली है, इसके अलावा फोन में एक 8.03-इंच की LTPO AMOLED Foldable Display होगी।

Vivo X Fold 3 स्मार्टफोन को चीन में 2 महीने पहले ही लॉन्च किया जा चुका है, वहाँ इसकी कीमत 1.17 लाख के आसपास थी।

Vivo भारत में अपने Vivo X Fold 3 Pro को कल यानि 6 जून को लॉन्च करने वाला है। इस फोन को भारत में Samsung Galaxy Z Fold 5 और OnePlus Open से कड़ी टक्कर मिलने वाली है, ऐसा भी कह सकते हैं कि यह इन दो फोन्स को टक्कर देने वाला है। यह फोन बेहद आकर्षक नजर आ रहा है।

हालांकि असल मायने में इसका साइज़ और इसका वजन आपको आकर्षित कर सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह फोन भारत का सबसे पतला और सबसे हल्का Fold Phone होने वाला है। आइए जानते हैं कि आखिर इस फोन को लेकर इंटरनेट पर क्या सामने आया है।

Vivo X Fold 3 Pro में क्या मिलने वाला है?

Vivo X Fold 3 Pro स्मार्टफोन को एक हल्के फोन के तौर पर लॉन्च किया जाने वाला है, इस फोन में कार्बन फ़ाइबर हिन्ज का इस्तेमाल किया गया है, ताकि इस फोन को हल्का किया जा सके। इसके अलावा इस फोन में एक 6.53-इंच की AMOLED कवर डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा इस फोन में आपको एक 8.03-इंच की LTPO AMOLED Foldable Display मिल रही है। दोनों ही डिस्प्ले पर आपको 120Hz रिफ्रेश रेट मिल रहा है। इसके अलावा Dolby Vision, HDR10+ और 4500 निट्स की पीक ब्राइटनेस आपको इसमें मिलती है।

आइए अब फोन की परफॉरमेंस की चर्चा करते हैं। इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 प्रोसेसर मिलता है। इसके अलावा फोन में 16GB तक की रैम और 1TB तक की स्टॉरिज मिलने वाली है। फोन में एंड्रॉयड 14 के साथ FuntouchOS की लेयर भी मिल रही है। इतना ही नहीं, इस फोन में एक 5700mAh की बैटरी मिलती है।

Photography की बात करें तो Vivo X Fold 3 Pro स्मार्टफोन में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है। इस फोन में आपो Zeiss Lens मिलता है। फोन में एक 50MP का मेन कैमरा OIS के साथ एक 64MP का Periscope Telephoto लेंस और एक 50MP का अल्ट्रावाइड कैमरा मिलता है।

प्राइस और उपलब्धता

अब प्राइस की बात करते हैं तो आपको यहाँ भी बता देते हैं कि Vivo X Fold 3 Pro स्मार्टफोन को चीन में 2 महीने पहले ही लॉन्च कर दिया गया था। इस फोन की कीमत यहाँ 1,17,000 रुपये के आसपास थी। यहाँ हम ऐसा सोच रहे हैं कि Vivo X Fold 3 Pro स्मार्टफोन को लगभग लगभग 1,20,000 रुपये के आसपास की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर इसे लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :