विंडोज 10 फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन लुमिया में होगा 20MP कैमरा, 3GB रैम और यूएसबी टाइप-C

विंडोज 10 फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन लुमिया में होगा 20MP कैमरा, 3GB रैम और यूएसबी टाइप-C
HIGHLIGHTS

कुछ अफवाहों और खबरों के माध्यम से सामने आ रहा है कि आने वाले विंडोज फोंस नए विंडोज 10 ओएस पर आधारित होंगे और कुछ नया फीचर्स से लैस भी.

अभी तक माइक्रोसॉफ्ट ने अपने नए विंडोज फ़ोन की घोषणा भी नहीं की है और इस फ़ोन को लेकर अफवाहें आनी शुरु हो गई है. इवान ब्लास ने एक बार फिर से किसी फ़ोन की इमेजेज को लीक किया है. इसने दो नए फ्लैगशिप फोंस की तस्वीरों को हमारे सामने रखा है. अफवाहों में कहा जा रहा है कि इन फोंस में नई विंडोज 10 होने वाली है, साथ ही कई नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं.

वहीँ अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ये तस्वीर्रे आने वाले लुमिया विंडोज 10 फोंस की हैं, जिन्हें माइक्रोसॉफ्ट लुमिया 950 और लुमिया 950XL आतंरिक तौर पर टॉकमैन और सिटीमैन नाम दिया गया है. इसके अलावा बीटान्यूज़ की रिपोर्ट कहती है कि इन दोनों स्मार्टफोंस में एक जैसा ही चिपसेट होने वाला है, और साथ ही इनमें 20 मेगापिक्सेल का प्योरव्यू कैमरा भी हो सकते हैं. साथ ही इनमें 3GB की रैम और USB Type-C हो होने वाला है.

अगर पिछली लीक्स पर ध्यान दें तो पिछली बार भी इसे लेकर कुछ अफवाहें उड़ रही थीं- विंडोज सेंट्रल की एक रिपोट दर्शाती है कि माइक्रोसॉफ्ट इस साल सितम्बर में अपने दो नए स्मार्टफोंस लुमिया 950 और 950XL लॉन्च कर सकता है. इसके लिए माइक्रोसॉफ्ट दो अलग अलग इवेंट भी ओर्गनाइस भी कर सकता है, जिसमें से एक सितम्बर में और एक अक्टूबर में किया जा सकता है, यह न्यूयॉर्क सिटी में हो सकते है. इस स्मार्टफ़ोन के अगर कोडनेम देखें तो एक का नाम टॉकमैन और दूसरे का सिटीमैन, इन दोनों को इसी साल काफी पहले ही लॉन्च किया जाना था लेकिन माइक्रोसॉफ्ट ने इनके लॉन्च को टाल दिया था.

अफवाहों के माध्यम से कहा जा सकता है कि लुमिया 950 में 5.2-इंच की डिस्प्ले 2560×1440 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ दी जा सकती है. इसके साथ ही इसमें स्नेपड्रैगन 808 प्रोसेसर और 3GB रैम के साथ 20 मेगापिक्सेल का रियर और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा हो सकता है. स्मार्टफ़ोन में आपको 32GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ 3000mAh क्षमता की बैटरी भी मिल सकती है. इसके अलावा अगर बात करें दूसरे स्मार्टफ़ोन 950XL की तो इस स्मार्टफ़ोन में 5.7-इंच की डिस्प्ले समान रेजोल्यूशन के साथ दी जा सकती है. इसके अलावा इसमें स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर के साथ 3300mAh क्षमता की बैटरी दी जा सकती है. दोनों स्मार्टफोंस में USB Type-C पोर्ट होने के आसार हैं. इसके साथ ही दोनों स्मार्टफोंस में मैट वाइट और पोलीकार्बोनेट ब्लैक फिनिश हो सकती है. अपने कुछ चुनिंदा लुमिया फोंस में माइक्रोसॉफ्ट ऐड करेगा 4G कैपबिलिटी, ज्यादा जानिये यहाँ से

इसके साथ ही बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट अपने कुछ अन्य स्मार्टफ़ोन को लॉन्च करने की भी योजना बना रहा है. ये स्मार्टफ़ोन लुमिया 650 और 850 हो सकते हैं, जिनके कोडनेम साइमा और साना होने के भी आसार नज़र आ रहे हैं. इन दोनों स्मार्टफ़ोन को 2016 में किसी तारीख को लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट एक और स्मार्टफ़ोन पर काम कर रहा है जिसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. लेकिन कुछ अफवाहों से सामने आ रहा है कि यह स्मार्टफ़ोन फुल मेटल बॉडी से बना होगा, और यह विंडोज 10 के साथ बाज़ार में आयेगा.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo