कभी न टूटने वाला और न हैक होने वाला ट्यूरिंग फ़ोन अभी नहीं होगा लॉन्च

कभी न टूटने वाला और न हैक होने वाला ट्यूरिंग फ़ोन अभी नहीं होगा लॉन्च
HIGHLIGHTS

कंपनी ने इस बात की जानकारी दी है कि इस स्मार्टफ़ोन को बनाने के लिए उसे थोडा और समय चाहिए... इसलिए इस स्मार्टफ़ोन के लॉन्च को अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है.

साल 2015 की जुलाई में ट्यूरिंग स्मार्टफ़ोन को सबके सामने रखा गया था. और कहा गया था कि स्मार्टफ़ोन को न ही हैक किया जा सकता है और न ही कभी ये टूटेगा फिर चाहे आप इसपर गोली ही क्यों न चला दें. कंपनी द्वारा जानकारी दी गई थी कि इस स्मार्टफ़ोन को स्टील और टाइटेनियम से भी ज्यादा मज़बूत धातु से निर्मित किया गया है. इस स्मार्टफ़ोन को दिसम्बर में लॉन्च किये जाने की बात कही जा रही थी, लेकिन अब इसे कुछ समय के लिए रोका जा रहा है, फ़ोन को अब दिसम्बर में नहीं किसी और तारीख में कुछ समय के बार लॉन्च किया जाएगा. आपको बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन की प्री-बुकिंग उस समय ही शुरू हो गई थी जब इसे पेशा किया गया था.

ट्यूरिंग फ़ोन एक एक्स्ट्रा-सिक्योर स्मार्टफ़ोन है जो लिक्विडमेटल से बना है और “डिसेंट्रेलाइस्ड ऑथेंटिकेशन तकनीक” के साथ इसे अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है. ट्यूरिंग फ़ोन की कीमत 64GB वर्ज़न के लिए Rs. $740 (Rs. 45,500 लगभग) है और 128GB वैरिएंट के लिए इसकी कीमत $870 (Rs. 53,400 लगभग) है.

यह फ़ोन एक डिसेंट्रेलाइस्ड ऑथेंटिकेशन तकनीक के साथ आ रहा है, जिसके माध्यम से या और मज़बूत और सिक्योर बन जाता है. ट्यूरिंग का कहना है कि इस ऑथेंटिकेशन मेथड के द्वारा इस फ़ोन को “साइबर खतरों और गोपनीयता घुसपैठ से बचाया जा सकता है.”

इस फ़ोन को अनलॉक करने की द्रष्टि से एक इनबिल्ट फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस बनाया गया है. इस स्मार्टफ़ोन के बॉटम ने एप्पल के जैसा ही एक मैग्नेटिक चार्जर मैगसेफ है. इस फ़ोन की खासियतों की अगर बात करें तो हम देखते हैं कि इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच 1080p की डिस्प्ले, 2.5GHz का क्वाड-कोर प्रोसेसर है, इसके अलावा इस फ़ोन में 3GB की रैम भी है. इसके साथ ही फ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर और 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है.

Tri कहता है, “Tri की टेक्नोलॉजी पहचान-आधारित एन्क्रिप्शन के तर्क के लिए एक क्रांति के सामान है. क्योंकि इसकी दोनों मास्टर पब्लिक चाबी और यूनिक प्राइवेट चाबी इस फ़ोन में पहले से ही लगी हुई है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo