2022 में टेक्नोलॉजी रही टॉप पर, इन स्मार्टफोंस ने मचाई धूम

2022 में टेक्नोलॉजी रही टॉप पर, इन स्मार्टफोंस ने मचाई धूम
HIGHLIGHTS

टेक्नोलॉजी के लिए 2022 काफी बेहतरीन साल रहा है।

इस साल देश में कई बड़े बदलाव हुए हैं जैसे 5जी नेटवर्क का लॉन्च होना।

Nothing ने एक अनोखे डिजाइन के साथ अपना मिड-रेंज स्मार्टफोन फोन लॉन्च किया।

टेक्नोलॉजी की बात करें तो इस मामले में साल 2022 काफी बढ़िया रहा है क्योंकि इस साल देश में काफी कुछ बदला है जैसे कि 5जी नेटवर्क का भारत में लॉन्च होना देश के लिए बड़ी उपलब्धियों में से एक है। इसी तरह आईफोन 14 भी इसी साल लॉन्च किया गया है। इसके अतिरिक्त, जहां Nothing एक अनोखा डिजाइन लेकर आया है वहीं ऐपल ने अपनी लेटेस्ट iPhone सीरीज़ में इमरजेंसी SOS सेवा का विकल्प पेश किया है। आज हम बात करेंगे कुछ ऐसे प्रीमियम स्मार्टफोंस की जो इस साल सबसे अधिक सुर्खियों में रहे हैं।  

Apple iPhone 14 सीरीज

इस सीरीज़ में पिछली जनरेशंस के मुक़ाबले कई बदलाव किए गए हैं। ऐपल के द्वारा iPhone 14 और iPhone 14 Pro में छह सालों के बाद अब तक का सबसे बड़ा कैमरा और डायनेमिक आइलैंड दिया गया है। इसी के साथ स्मार्टफोन में आपको वीडियो के लिए एक ऑलवेज ऑन डिस्प्ले, इमरजेंसी SOS और एक्शन मोड का फीचर भी मिलता है। 

Samsung Galaxy S22 Ultra

सैमसंग की ओर से एक प्रीमियम स्मार्टफोन Samsung Galaxy S22 Ultra इसी साल लॉन्च किया गया है। यह इस साल के सबसे बेहतरीन प्रीमियम स्मार्टफोंस में से एक माना जा रहा है जो कि 108MP क्वाड-रियर कैमरा सेटअप, S-पेन और कर्व डिस्प्ले के साथ आता है। 

Samsung Galaxy Z Fold 4

इस साल सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 4 भी लॉन्च हुआ है जिसमें आप टैबलेट और कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन दोनों का ही लाभ उठा सकते हैं। डिवाइस में एक नया टास्कबार दिया गया है जिसकी मदद से आपको आसान मल्टीटास्क अनुभव और प्रीमियम कैमरा का विकल्प मिल जाता है। 

Google Pixel 7 Pro

गूगल के पिक्सल स्मार्टफोंस के कैमरा फीचर्स काफी बेहतरीन होते हैं और Pixel 7 Pro उन्हीं स्मार्टफोंस में से एक है जो कि एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें एक 50MP प्राइमरी कैमरा 12MP सेकेंडरी कैमरा और 48MP कैमरा शामिल है। 

Nothing Phone(1)

Nothing Phone(1) प्रीमियम डिजाइन के साथ आने वाला एक मिड-रेंज का स्मार्टफोन है। इस डिवाइस की एक सबसे बड़ी खूबी यह है कि, इसका डिजाइन इस साल लॉन्च हुए सभी स्मार्टफोंस में से सबसे अलग है। फोन में ट्रांसपेरेंट बैक और ग्लिफ़ इंटरफेस दिया है। 

OnePlus Nord 2T

OnePlus Nord 2T Rs 28,999 की कीमत में आने वाला एक अन्य मिड-रेंज स्मार्टफोन है। यह फोन आपको बेहतरीन डिस्प्ले और बढ़िया परफॉर्मेंस ऑफर करता है। फोन के बैक पर OIS के साथ एक 50MP Sony IMX766 मेन कैमरा, 120 डिग्री FOV के साथ 8MP अल्ट्रावाइड कैमरा और ड्यूअल LED फ्लैश के साथ 2MP मोनो लेंस शामिल है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo