MWC 2023: इवेंट में सामने आए तीन तगड़े फोल्डेबल फोन्स, Tecno, Honor और OnePlus ने कर दिया कमाल

Updated on 02-Mar-2023
HIGHLIGHTS

Tecno का पहला फोल्डेबल फोन मीडियाटेक के डायमेंसिटी 9000+ चिपसेट द्वारा संचालित है

Honor Magic VS एक 7.9-इंच की फोल्डेबल OLED डिस्प्ले के साथ आता है

OnePlus Foldable को 2023 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा

मोबाइल वर्ल्ड कॉंग्रेस 2023 Barcelona में आयोजित किया जा रहा है और स्मार्टफोन ब्रांड्स अपने स्मार्टफोंस के अलग-अलग और नए कॉन्सेप्ट का खुलासा कर रहे हैं। इन कॉन्सेप्ट्स में से एक हैं फोल्डेबल्स और MWC में ऐसे तीन फोंस की घोषणा की गई है जो Tecno Phantom V Fold, Honor Magic VS और OnePlus Foldable हैं। आइए इन फोल्डिंग स्मार्टफोंस की डिटेल्स पर एक नज़र डालते हैं। 

इसे भी देखें: iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक

1. TECNO PHANTOM V FOLD

Tecno Phantom V Fold को ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है और इसकी बॉडी एयरोस्पेस-ग्रेड मटीरियल की बनी है। 

Tecno का पहला फोल्डेबल फोन मीडियाटेक के डायमेंसिटी 9000+ चिपसेट द्वारा संचालित है। स्मार्टफोन ड्यूअल-सिम सपोर्ट  और एक 5जी प्रोसेसर के साथ आता है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि इसे खासकर Tecno Phantom V Fold के लिए डिज़ाइन किया गया है। 

Tecno Phantom V Fold पीछे की तरफ एक ट्रिपल कैमरा के साथ आता है जिसमें एक 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है। इसके फ्रन्ट पर ड्यूअल कैमरा सेटअप भी देखा गया है। 

इसे भी देखें: Redmi 11 Prime बनाम Infinix Note 12i में से कौन है बेहतर? ये टॉप 5 फीचर्स करेंगे फैसला

2. HONOR MAGIC VS

Honor Magic VS नवंबर 2022 में चीन में लॉन्च हुआ था और अब कंपनी ने  MWC 2023 के दौरान ग्लोबली इसकी घोषणा कर दी है। यह फोल्डेबल फोन एक 7.9-इंच की फोल्डेबल OLED डिस्प्ले के साथ आता है जो 10-बिट कलर्स, 90Hz रिफ्रेश रेट और HDR10+ को सपोर्ट करती है। कवर डिस्प्ले पर भी वैसा ही OLED पैनल है लेकिन उसका रिफ्रेश रेट सपोर्ट 120Hz है।  

फोन स्नैप्ड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसे 8जीबी और 12जीबी रैम के साथ जोड़ा गया है। यह एंड्रॉइड 13 पर आधारित मैजिक यूआई 7.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। 

Honor magic VS एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें 54-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8-मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर और 50-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस शामिल है। इसमें सामने की तरफ एक 16-मेगापिक्सल का सेल्फ़ी शूटर भी मिलता है। 

यह एक 5000mAh की बैटरी को पैक करता है जो 66-वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

3. ONEPLUS FOLDABLE

वनप्लस ने हाल ही में अपने पहले फोल्डेबल फोन की घोषणा की है जिसका नाम भी OnePlus Foldable है। इस फोन के स्पेसिफिकेशंस अभी तक सामने नहीं आई हैं और इसे 2023 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। 

इसे भी देखें: Jio का यह रिचार्ज प्लान चुनेंगे तो पूरे साल नहीं होगी कॉलिंग और डेटा की टेंशन, धांसू है ये प्लान

वनप्लस के अध्यक्ष और COO, 'Kinder Liu' ने कंपनी के MWC पैनल की चर्चा में कहा, "हमारे पहले फोल्डेबल फोन में सिग्नेचर वनप्लस फास्ट और स्मूथ अनुभव होगा। यह एक फ्लैगशिप फोन होना चाहिए जो औद्योगिक डिजाइन, यांत्रिक प्रौद्योगिकी और अन्य पहलुओं के मामले में अपने फोल्डिंग फॉर्म के कारण व्यवस्थित नहीं होता है। हम एक ऐसा डिवाइस लॉन्च करना चाहते हैं जिसका उद्देश्य आज के फोल्डेबल मार्केट की ऊंचाइयों के अनुभव को छूना है।"

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :