OMG! 38 हजार का फोन और रिपेयर का खर्चा 40 हजार से ज्यादा, OnePlus Phones की अनोखी है ये समस्या

Updated on 29-Aug-2024
HIGHLIGHTS

जो लोग अभी OnePlus 10 और OnePlus 9 का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें डेड मदरबोर्ड्स को झेलना होगा।

ढेर सारे डिवाइसेज इस समस्या के कारण इस्तेमाल के लायक नहीं रहे।

कई यूजर्स ने बताया कि कैसे उन्होंने अपने फोन्स में लैग और ओवरहीटिंग का अनुभव किया।

OnePlus भारत में एक लोकप्रिय ब्रांड है और ढेरों लोग इसके स्मार्टफोन्स को इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। लेकिन इस बार वनप्लस एक नए लॉन्च के लिए खबरों में नहीं है। वनप्लस स्मार्टफोन्स इस्तेमाल करने वाले कई यूजर्स को ब्रिकिंग समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यह एक गंभीर समस्या है जो अभी कुछ दिनों से चल रही है। यह मुख्य रूप से उन्हें प्रभावित कर रही है जो पुराने फ्लैगशिप वेरिएंट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिनमें OnePlus 10 Pro और OnePlus 9 Pro भी शामिल हैं।

जो लोग अभी OnePlus 10 Pro और OnePlus 9 Pro का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें खराब मदरबोर्ड्स को झेलना पड़ रहा है। कई यूजर्स ने जानकारी दी है कि कैसे उनके फोन्स ने अचानक काम करना बंद कर दिया, उनकी स्क्रीन ब्लैक हो गईं और उनका पॉवर खत्म हो गया। ढेर सारे डिवाइसेज इस समस्या के कारण इस्तेमाल के लायक नहीं रहे। लोग इसकी शिकायत कंपनी के कम्युनिटी पेज पर कर रहे हैं।

कई यूजर्स ने बताया कि कैसे उन्होंने अपने फोन्स में लैग और ओवरहीटिंग का अनुभव किया, और उसके बाद वो बंद हो गए। कुछ लोगों के लिए, एक सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद उनका फोन फ्रीज़ हो गया और उसने काम करना बंद कर दिया। यहाँ तक कि डिवाइसेज चार्ज भी नहीं हो रहे थे। इसके अलावा जब उन्होंने इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए फोन्स को हार्ड रीसेट करने और दूसरे तरीकों का इस्तेमाल करने की कोशिश की, तब भी उनके डिवाइसेज ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

किसी भी तरह काम न बनने पर जब वो सर्विस सेंटर गए, तो फोन को रिपेयर करने के लिए उन्हें भारी खर्चा बताया गया। ऐसे ही एक मामले में सर्विस सेंटर ने रिपेयरिंग के लिए 42000 रुपए का खर्च बताया। यह लागत अब डिवाइस की असली कीमत से भी अधिक है। और यह घटना अब कई सारे लोगों के साथ हो चुकी है। वनप्लस द्वारा इस समस्या को समझना अभी बाकी है, लेकिन ऐसे में कंपनी के साथ ग्राहकों की असंतुष्टि बढ़ती जा रही है।

लोग अपने प्रभावित डिवाइसेज को बदलने या मुफ़्त में ठीक करके देने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा, वो अपनी चिंताओं के लिए कंपनी की ओर से जल्द से जल्द जवाब चाहते हैं। अब देखना यह है कि वनप्लस इस समस्या को कैसे सुलझाने के प्रयास करता है।

OnePlus ने जारी किया बयान

‘हमें हाल ही में कुछ ऐसे मामलों के बारे में सुनकर खेद है, जहाँ उपयोगकर्ता अपने OnePlus 9 और 10 Pro के साथ डिवाइस के मदरबोर्ड से संबंधित कुछ समस्याओं का सामना कर रहे हैं। हमारे ग्राहकों का उपयोगकर्ता अनुभव वास्तव में हमारे लिए मायने रखता है। जबकि हम अभी भी कारण की जांच कर रहे हैं, हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम प्रभावित उपयोगकर्ताओं के लिए इसे जल्द से जल्द हल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम जानते हैं कि मदरबोर्ड की मरम्मत महंगी हो सकती है, लेकिन हम इसे और अधिक किफायती बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम अनुरोध करते हैं कि कोई भी ग्राहक जो इसी तरह की समस्या से प्रभावित है, वह ग्राहक सेवा से संपर्क करें ताकि हम जल्द से जल्द स्थिति को हल करने में मदद कर सकें।’

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :