मात्र 7,299 रुपए में भारत में लॉन्च हुआ 8GB रैम वाला ये दमदार स्मार्टफोन, देखें फीचर्स

Updated on 04-Sep-2024
HIGHLIGHTS

Tecno Spark Go 1 स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है।

इसकी प्रमुख खासियतों में 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, एआई नॉइस कैंसलेशन और DTS सपोर्ट के साथ स्टीरियो स्पीकर्स और अन्य शामिल हैं।

स्मार्टफोन को पॉवर देने वाला एक ऑक्टा-कोर Unisoc T615 प्रोसेसर है।

Tecno Spark Go 1 स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। यह इस कंपनी की ओर से लेटेस्ट स्मार्टफोन है जिसने हाल ही में अपनी नई फोल्डेबल फोन तकनीकी को प्रदर्शित किया था। यह एक एंट्री-लेवल हैंडसेट है जिसकी प्रमुख खासियतों में 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, एआई नॉइस कैंसलेशन और DTS सपोर्ट के साथ स्टीरियो स्पीकर्स और अन्य शामिल हैं। हालांकि, यह स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट नहीं करता। आइए Spark Go 1 के बारे में विस्तार से सबकुछ जानते हैं।

Tecno Spark Go 1 की भारत में कीमत

Spark Go 1 की कीमत 7,299 रुपए से शुरू होती है। इसे स्टारट्रेल ब्लैक, ग्लिटरी व्हाइट और लाइम ग्रीन कलर ऑप्शंस में पेश किया गया है। ग्राहक इस डिवाइस को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स अमेज़न और फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं, लेकिन ऑफलाइन खरीदारों को 6 सितंबर तक का इंतज़ार करना होगा।

Tecno Spark Go 1 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

4G कनेक्टिविटी और ड्यूल सिम कार्ड्स सपोर्ट के साथ आने वाला यह नया टेक्नो फोन एक 6.67-इंच HD+ (1600 x 720 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन) स्क्रीन के साथ आता है जो 120Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है।

स्मार्टफोन को पॉवर देने वाला एक ऑक्टा-कोर Unisoc T615 प्रोसेसर है, जिसे 4GB तक रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। यह डिवाइस रैम बढ़ाने के लिए 4GB तक वर्चुअल रैम को भी सपोर्ट करता है, जिससे बेहतर मल्टीटास्किंग परफॉर्मेंस मिलती है। इसके अलावा माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को भी बढ़ाया जा सकता है।

ऑप्टिक्स के लिए Tecno Spark Go 1 में 13MP का रियर कैमरा और 8MP का फ्रन्ट कैमरा दिया है। दोनों कैमरे कम रोशनी में अच्छी तस्वीरें लेने के लिए ड्यूल LED फ्लैश सपोर्ट के साथ आते हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन एक 5000mAh बैटरी पर चलता है जिसे USB-C चार्जर के जरिए चार्ज किया जा सकता है।

इसके स्टीरियो स्पीकर्स में DTS साउन्ड सपोर्ट मिलता है, जबकि एंड्रॉइड 14 (गो एडीशन)-आधारित OS कॉल्स पर AI नॉइस कैंसलेशन ऑफर करता है। इसमें एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और इंफ्रारेड रिमोट कंट्रोल भी मिलता है जो टेलीविज़न और एयर कंडीशनर्स जैसे उपकरणों को नियंत्रित करने में मदद करता है। इसके अलावा यह टेक्नो फोन धूल के कणों और पानी के छींटों से सुरक्षा के लिए IP54-रेटेड है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :