Tecno ने भारत में लॉन्च किया नया नवेला स्मार्टफोन, देखें क्या है इंडिया प्राइस और स्पेक्स

Tecno ने भारत में लॉन्च किया नया नवेला स्मार्टफोन, देखें क्या है इंडिया प्राइस और स्पेक्स

Tecno Spark 30C 5G स्मार्टफोन को आखिरकार इंडिया के बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। स्मार्टफोन किफायती दाम में 5G की पावर के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इस फोन में आपको प्रीमियम डिजाइन के साथ साथ पावरफुल कैमरा भी मिलता है। इसके अल्वा फोन में Dolby Atmos के स्टेरीओ स्पीकर भी मिलते हैं। आइए जानते है कि भारत में Tecno Spark 30C 5G का प्राइस क्या है और इसमें कैसे स्पेक्स और फीचर आपको मिलते हैं।

Tecno Spark 30C 5G का इंडिया प्राइस और सेल डिटेल्स

Tecno Spark 30C 5G स्मार्टफोन को भारत में 9,999 रुपये की कीमत में लॉन्च कर दिया गया है, फोन दो अलग अलग स्टॉरिज मॉडल में आता है। इसका मतलब है कि, 9,999 रुपये फोन के शुरुआती मॉडल की है। इस प्राइस में आप फोन के 4GB रैम और 64GB स्टॉरिज मॉडल को खरीद सकते हैं। इसके अलावा फोन के 4GB रैम और 128GB स्टॉरिज मॉडल को 10,499 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

  • Tecno के इस फोन को Flipkart पर सेल किया जाने वाला है।
  • Tecno Spark 30C 5G स्मार्टफोन को लॉन्च ऑफर के तहत 8,999 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है।
  • इस फोन पर आपको लिमिटेड समय के लिए बैंक ऑफर का भी लाभ दिया जा रहा है।

Tecno Spark 30C 5G के स्पेक्स और फीचर

Tecno Spark 30C 5G को इंडिया में इस प्राइस में कुछ आकर्षक फीचर्स के साथ पेश किया गया है। फोन में आपको प्लास्टिक यूनीबॉडी डिजाइन मिलता है। इसके अलावा फोन में फ्लैट एजेस मिलते हैं, जो इस फोन को एक मॉडर्न लुक दे रहे हैं। इसके अलावा फोन में आपको ग्लास जैसी केसिंग के साथ स्पार्कलिंग मैट फिनिश भी मिलटू है। यह डिजाइन आपको कैमरा के आसपास नजर आने वाला हैं। इसी कारण ऐसा कहा जा रहा है कि फोन को एक प्रीमियम लुक में पेश किया गया है। फोन को आप तीन अलग अलग कलर ऑप्शन में अपने घर ले जा सकते हैं। फ्लिपकार्ट पर यह फोन Midnight Shadow, Aurora Cloud और Azure Sky कलर में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

  • यहाँ आपको बता देते गई कि Tecno की ओर से Transformers Franchise के साथ साझेदारी की है।
  • यह साझेदारी Tecno Spark 30C 5G के लिए ही की गई है।
  • इसी कारण फोन के बैक पर आपको यह थीम नजर आने वाली है।
  • फोन में थ्री टोन स्पेशल ट्रांसफॉर्मर्स थीम डिजाइन मिलने वाला है।

Tecno Spark 30C स्मार्टफोन में NFC का सपोर्ट भी ग्राहकों को दिया जा रहा है। यानि आप इस फोन को बड़ी आसान पेमेंट्स के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

यहाँ जानकारी के लिए बता देते है कि Tecno Spark 30C 5G स्मार्टफोन में आपको एक 6.67-इंच की IPS LCD HD+ डिस्प्ले मिलती है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ वेट टच तकनीकी भी दी जा रही है, यानि कि आप फोन के डिस्प्ले को हाथ गीले होने पर भी इस्तेमाल में ले सकते हैं।

फोन में MediaTek Dimensity 6300 प्रोसेसर मिलता है। इसमें Mali G57 MC 2 GPU भी मिलता है। इसके अलावा फोन को HiOS पर आधारित एंड्रॉयड 14 के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में 4GB की रैम और 128GB तक स्टॉरिज मिलती है। कैमरा की बात करते हैं तो देखने में आता है कि इस फोन में एक 48MP का प्राइमेरी कैमरा मिलता है, जो Sony IMX582 सेन्सर के साथ आता है। इसके अलावा फोन में आपको एक Auxiliary Lens भी मिलता है। फोन में एक 8MP का फ्रन्ट कैमरा भी मिलता है।

Phone में चार्जिंग के लिए एक 5000mAh की बैटरी मिलती है, जो 18W की Wired Fast Charging के साथ आती है। इस फोन में डुअल सिम, 5G, 4G LTE, वाई-फ़ाई 5, Bluetooth 5.2, GPS और NFC का सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा फोन में साइड-फेसिंग फिंगरप्रिन्ट सेन्सर, और IP54 रेटिंग भी मिलती है, यह फोन को वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट बना देती है।

साभार:

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo