108MP कैमरा और 16GB RAM वाला बेहद सस्ता फोन भारत में लॉन्च, AI समेत ये टॉप 5 फीचर्स हैं सुपर से ऊपर

108MP कैमरा और 16GB RAM वाला बेहद सस्ता फोन भारत में लॉन्च, AI समेत ये टॉप 5 फीचर्स हैं सुपर से ऊपर
HIGHLIGHTS

Tecno Pova 6 Neo 5G को आज भारत में लेटेस्ट किफायती 5G हैंडसेट के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है।

नया लॉन्च हुआ टेक्नो फोन एक 6.67-इंच HD+ IPS डिस्प्ले के साथ आता है।

इस डिवाइस में कई AI-आधारित फीचर्स भी दिए गए हैं।

Tecno Pova 6 Neo 5G को आज भारत में इस कंपनी की ओर से लेटेस्ट किफायती 5G हैंडसेट के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। यह तीन कलर ऑप्शंस और दो रैम और स्टोरेज कन्फ़िगरेशंस में आता है। यह स्मार्टफोन मीडियाटेक डायमेंसिटी प्रोसेसर से लैस है और वर्चुअल रैम फीचर को सपोर्ट करता है। इसमें 108MP रियर कैमरा यूनिट दिया है और यह IP54-रेटेड भी है। इसके अलावा इस फोन में एक बड़ी स्क्रीन के साथ बेहतर परफॉर्मेंस और कई AI फीचर्स भी मिल रहे हैं। आइए Tecno Pova 6 Neo के स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स और कीमत के बारे में सबकुछ जान लेते हैं।

Tecno Pova 6 Neo 5G के टॉप 5 फीचर्स

डिस्प्ले

नया लॉन्च हुआ टेक्नो फोन एक 6.67-इंच HD+ IPS डिस्प्ले के साथ आता है। यह एक LCD पैनल है जो 720 x 1600 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है, जो इस प्राइस रेंज में एक हैंडसेट के लिए डीसेंट विजुअल्स ऑफर करता है।

परफॉर्मेंस और सॉफ्टवेयर

तेज परफॉर्मेंस के लिए डिवाइस को मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 चिपसेट दिया गया है जो 6nm प्रक्रिया पर बना है। इस प्रोसेसर को 8GB तक LPDDR4x रैम और 256GB तक UFS 2.2 स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। यह फोन वर्चुअल रैम को भी सपोर्ट करता है, जिसकी मदद से यूजर्स रैम को 16GB तक बढ़ा सकते हैं। इसी बीच, ऑनबोर्ड स्टोरेज को भी माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

सॉफ्टवेयर के मामले में यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 14-आधारित HiOS 14.5 पर चलता है, जो एक अप-टू-डेट सॉफ्टवेयर अनुभव का वादा करता है।

कैमरा

ऑप्टिक्स के लिए आपको इस नए टेक्नो फोन में एक 108MP का प्राइमरी रियर कैमरा मिल रहा है, जिसमें एआई उन्नति और 3x इन-सेंसर ज़ूम सपोर्ट शामिल है। यह कैमरा सिस्टम कई सारे शूटिंग मोड्स, जैसे सुपर नाइट मोड, टाइम-लेप्स और ड्यूल वीडियो आदि को सपोर्ट करता है, जो इसे विभिन्न दृश्यों के लिए अनेक गुणों वाला बनाता है। इसके अलावा सेल्फ़ी और वीडियो कॉल्स के लिए इसमें फ्लैश के साथ एक 8MP फ्रन्ट-फेसिंग कैमरा दिया है।

बैटरी और अन्य

फोन को पॉवर देने के लिए इसमें एक 5000mAh की बैटरी लगाई गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा, यह हैंडसेट डॉल्बी एटमॉस वाले ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स, IP54 रेटिंग और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से भी लैस है। कनेक्टिविटी के मामले में यह फोन 5G, Dual 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 ac (2.4GHz + 5GHz), Bluetooth 5.3, GPS, USB Type-C और NFC के साथ आता है।

AI फीचर्स

इस डिवाइस में कई AI-आधारित फीचर्स भी दिए गए हैं जिन्हें यूजर क्रिएटिविटी और प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है। उन AI फीचर्स में AIGC पोर्ट्रेट, AI कटआउट, AI मैजिक इरेज़र, AI आर्टबोर्ड, AI वॉलपेपर और Ask AI आदि शामिल हैं।

Tecno Pova 6 Neo 5G की भारत में कीमत

Tecno Pova 6 Neo की कीमत 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 13,999 रुपए से शुरू होती है। जबकि टॉप-एंड वेरिएंट 8GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल 14,999 रुपए में आता है। यह स्मार्टफोन Azure Sky, Midnight Shadow और Aurora Cloud कलर ऑप्शंस में आया है और 14 सितंबर से सेल में उपलब्ध होगा।

लॉन्च ऑफर के तहत कंपनी इस फोन पर 1000 रुपए का एक्सचेंज डिस्काउंट और 1000 रुपए के बैंक ऑफर्स पेश कर रही है। इसी के साथ, Pova 6 Neo ग्राहकों को OTT Play का 6,271 रुपए वाला सालाना सब्स्क्रिप्शन भी मुफ़्त में मिलने वाला है, जिसमें SonyLIV, Zee5, Lionsgate Play और Fancode आदि जैसे प्लेटफॉर्म्स शामिल हैं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo