10 हजार के अंदर भारत में लॉन्च हुआ 48MP Sony AI कैमरा वाला ये तगड़ा 5G फोन, देखें स्पेक्स और फीचर

Updated on 24-Sep-2024
HIGHLIGHTS

यह नया बजट स्मार्टफोन एक 48-मेगापिक्सल रियर कैमरा और NFC सपोर्ट से लैस है।

Tecno Pop 9 5G की कीमत भारत में 4GB + 64GB ऑप्शन के लिए 9,499 रुपए से शुरू होती है।

Tecno Pop 9 एक 5000mAh बैटरी को पैक करता है जो 18W वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Tecno Pop 9 5G को आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है। Transsion के स्वामित्व वाली कम्पनी की ओर से यह नया बजट स्मार्टफोन एक 48-मेगापिक्सल रियर कैमरा और NFC सपोर्ट से लैस है। यह हैंडसेट एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 चिपसेट से लैस है। कम्पनी के अनुसार, वर्तमान में यह प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है और अक्तूबर की शुरुआत में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। यह स्मार्टफोन Tecno Pop 8 के उत्तराधिकारी के तौर पर आया है, जिसका अनावरण देश में इस साल की शुरुआत में किया गया था।

Tecno Pop 9 5G की भारत में कीमत और उपलब्धता

Tecno Pop 9 5G की कीमत भारत में 4GB + 64GB ऑप्शन के लिए 9,499 रुपए से शुरू होती है, जबकि 128GB स्टोरेज वेरिएंट को 9,999 रुपए में पेश किया गया है। वर्तमान में यह फोन अमेज़न के जरिए प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है और 7 अक्टूबर को पहली बार सेल में जाएगा।

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के अनुसार, ग्राहक इस हैंडसेट को 499 रुपए की टोकन राशि के साथ प्री-बुक कर सकते हैं, जिसे खरीदारी के दौरान अमेज़न पे बैलेंस के तौर पर आपको रीफंड कर दिया जाएगा। Tecno Pop 9 को तीन कलर ऑप्शंस — Aurora Cloud, Azure Sky और Midnight Shadow में ऑफर किया गया है, जबकि हैंडसेट दो कॉम्प्लिमेंट्री फोन स्किन के साथ भी आता है।

Tecno Pop 9 5G के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

ड्यूल-सिम (नैनो + नैनो) सपोर्ट वाले Tecno Pop 9 में एक LCD स्क्रीन दी गई है जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। यह डिवाइस मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 प्रोसेसर से लैस है, जिसे 4GB रैम और 128GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है।

ऑप्टिक्स के लिए इस नए लॉन्च हुए स्मार्टफोन में एक LED फ्लैश के साथ 48-मेगापिक्सल का Sony IMX582 रियर कैमरा सेंसर मिलता है। इसके अलावा सेल्फ़ी और वीडियो कॉलिंग के लिए यह एक 8-मेगापिक्सल के फ्रन्ट-फेसिंग कैमरा से लैस है। यह हैंडसेट डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ ड्यूल स्पीकर्स भी ऑफर करता है।

Tecno Pop 9 एक 5000mAh बैटरी को पैक करता है जो 18W वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा स्मार्टफोन के अतिरिक्त फीचर्स में इंफ्रारेड (IR) ट्रांसमिटर और धूल और पानी से सुरक्षा के लिए IP54 रेटिंग भी शामिल है। कम्पनी का दावा है कि यह इस सेगमेंट में NFC सपोर्ट के साथ आने वाला पहला 5G फोन है। आखिर में इस डिवाइस का साइज़ 165 x 77 x 8mm और वज़न 189 ग्राम है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :