Samsung Galaxy Z Fold 6 और Pixel 9 Pro Fold के लिए मुसीबत बनाकर आया ये तोडू डिजाइन वाला Foldable Phone, देखें प्राइस

Updated on 16-Sep-2024

कुछ समय से Tecno की ओर से नई पीढ़ी के कंपनी के Foldable Phones को टीज किया जा रहा था, हालांकि आखिरकार अब कंपनी ने अपने Tecno Phantom V Fold 2 और Phantom V Flip 2 को लॉन्च कर दिया है, इन फोन्स को ग्लोबल बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। यह कंपनी के दूसरी पीढ़ी के Foldable Phones हैं। इन दोनों ही Foldable Phones को कंपनी की ओर से नए डिजाइन और कुछ अपग्रेडेड फीचर आदि के साथ लॉन्च किया गया है।

यह फोन्स साफ तौर पर Samsung Galaxy Z Fold 6 और Pixel 9 Pro Fold को कड़ी टक्कर देने वाले हैं। हालांकि, लिस्ट में अन्य Foldable Phones भी हैं, जिन्हें नए फोन्स से टक्कर मिलने वाली है। आइए जानते है कि Tecno के नए Foldable किन स्पेक्स के साथ आते हैं और इनका प्राइस क्या है।

Tecno Phantom V Fold 2 के स्पेक्स और फीचर

Tecno के इस Foldable Phone में ग्राहकों को 6.42-इंच की AMOLED डिस्प्ले मिलती है, और इसमें एक 7.85-इंच की 2K AMOLED मेन Foldable Display भी मिलती है। स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 9000+ चिपसेट मिलता है, जो 12GB रैम और 512GB स्टॉरिज से लैस है। इसके अलावा स्मार्टफोन में आपको कई AI Feature भी मिलते हैं, इसमें Google Gemini पर आधारित Ella AI Assistant भी मिलता है। इसमें AI Summary, AI Translation और AI Writing Tools के अलावा अन्य बहुत कुछ मिलता है।

इस फोन में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप भी मिलता है, फोन में एक 50MP का कैमरा, एक 50MP का पोर्ट्रेट लेंस और एक 50MP का अल्ट्रावाइड ऐंगल लेंस मिलता है। फोन में एक डुअल 32MP सेन्सर भी मिलता है। इसके अलावा फोन में एक 5700mAh की बैटरी भी मिलती है, जो 70W की फास्ट चार्जिंग से लैस है।

Tecno Phantom V Flip 2 के स्पेक्स और फीचर

Tecno Phantom V Flip 2 स्मार्टफोन में एक 3.64-इंच की कवर डिस्प्ले मिलती है, इसमें एक 6.9-इंच की FHD+ AMOLED LTPO डिस्प्ले मिलती है, यह फोन Clamshell Style Design से लैस है, इसमें MediaTek Dimensity 8020 प्रोसेसर मिलता है, फोन में 8GB की रैम के साथ साथ 256GB स्टॉरिज भी मिलती है। स्मार्टफोन में V Fold 2 के जैसे ही AI Feature मिलते हैं।

इस फोन में एक डुअल कैमरा सेटअप मिलता है, इसमें 50MP का मेन कैमरा और एक 50MP का अल्ट्रावाइड कैमरा मिलता है। फोन के फ्रन्ट पर एक 32MP का सेल्फ़ी लेंस भी मिलता है। फोन में एक 4720mAh की बैटरी मिलती है, जो 70W की फास्ट चार्जिंग से लैस है।

Tecno Phantom V Fold 2 और Phantom V Flip 2 का प्राइस

Tecno Phantom V Fold 2 स्मार्टफोन के 12GB रैम और 512GB स्टॉरिज मॉडल को 1099 डॉलर में पेश किया गया था, इसके अलावा Tecno Phantom V Flip 2 को 8GB रैम और 256GB स्टॉरिज के साथ 699 डॉलर में पेश किया गया था। इस फोन को Africa के बाजार में 23 सितंबर को सेल के लिए लाया जाने वाला है। कंपनी ने इस फोन के अन्य बाजारों में लॉन्च की भी जानकारी दे दी है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :