Tecno का नया फोल्ड फोन उड़ाने वाला है सबकी नींद, इंडिया में एंट्री हुई कंफर्म

Updated on 18-Oct-2024

Tecno ने आधिकारिक तौर पर इस बात की घोषणा कर दी है कि वह अपने नए Fold Phone यानि Tecno V Fold 2 को जल्द ही लॉन्च कर सकता है। इस घोषणा के साथ ही यह भी साफ हो गया है कि कंपनी फोल्डेबल सेगमेंट में अपनई दूसरी पीढ़ी के फोन को लॉन्च करने जा रही है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Tecno V Fold को इस साल की शुरुआत में इंडिया के मार्केट में लाया जा चुका है, अब कंपनी ने इसी पीढ़ी के नए फोन को उतारने की घोषणा कर दी है।

Social Media Post के माध्यम से Tecno ने दी जानकारी

बताते चलें कि कंपनी ने यह घोषणा एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से दी है, इस पोस्ट में जानकारी मिलती है कि कंपनी अपने नए Fold Phone को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस पोस्ट से यह भी पता चलता है कि इस नए फोन को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

Tecno Phantom Fold 2 की इंडिया लॉन्च डेट और प्राइस

सभी जानते है कि इस फोन को कंपनी की ओर से पिछले महीने ही अफ्रीका के बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। इसी दौरान कंपनी ने फोन को अन्य रीजन में भी लॉन्च करने की बात कही थी। फोन को मिडल ईस्ट, साउथ एशिया और लैटिन अमेरिका भी लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन के ग्लोबल प्राइस की बात करें तो यह 1099 डॉलर में लॉन्च किया गया है यानि भारतीय रुपयों में यह लगभग 92,400 रुपये में आता है। यहाँ आपको बता देते है कि V Fold की इंडिया प्राइस 88,888 रुपये थी।

यह भी पढ़ें: Infinix Zero Flip vs Motorola Razr 50: भारत में पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च करते ही मोटोरोला के फ्लैगशिप को कड़ी टक्कर दे रहा इनफिनिक्स

Tecno Phantom V Fold 2 के स्पेक्स और फीचर

स्पेक्स की बात करें तो इस फोन को एक 6.42-इंच की AMOLED LTPO बाहरी डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है यह 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट से लैस है। फोन में एक 7.85-इंच की Foldable AMOLED LTPO स्क्रीन मिलती है। यह भी 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है।

इस फोन में MediaTek Dimensity 9000+ प्रोसेसर मिलता है, फोन में 12GB की रैम और 512GB स्टॉरिज भी मिलती है। फोटोग्राफी के लिए फोन में एक 50MP का प्राइमेरी OIS कैमरा मिलता है। इसके अलावा इस फोन को एक 50MP का अल्ट्रावाइड ऐंगल लेंस भी दिया गया है, फोन में एक 50MP का टेलीफोटो लेंस भी है। इसमें एक 32MP का सेल्फ़ी कैमरा भी मिलता है।

  • Tecno का यह फोन 5750mAh की बैटरी से लैस है।
  • यह बैटरी 70W की Wired Charging और 15W की Wireless Charging से लैस है।
  • फोन को एंड्रॉयड 14 पर HiOS 14 के साथ लॉन्च किया गया है।
  • फोन में 2 साल का OS और 3 साल का Security Update भी दिया जाता है।

फोन के अन्य फीचर

स फोन के अन्य फीचर देखते हैं तो पता चलता है कि मसीं एक Flicker Sensor भी मिलता है, फोन में एक Side Facing Fingerprint Sensor भी मिलता है। फोन में डुअल स्पीकर और S Pen का सपोर्ट भी मिलता है। इसके लावा इसमें वाईफ़ाई 6E का सपोर्ट और 5.3 ब्लूटूथ सपोर्ट भी मिलता है। फोन में NFC यानि Near Field Communication सपोर्ट भी मिलता है। इसके अलावा इसमें USB C Port भी मिलता है।

यह भी पढ़ें: Vivo V40e VS Vivo V30e: एक ही कंपनी के दो फोन्स एक दूसरे से कितने अलग, आपके लिए कौन सा बेस्ट? चेक करें

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :