Tecno ने दिखाया अनोखा फोन, एक बटन दबाते ही बदलकर बन जाता है कुछ ऐसा, देखें फुल डिटेल्स

Tecno ने दिखाया अनोखा फोन, एक बटन दबाते ही बदलकर बन जाता है कुछ ऐसा, देखें फुल डिटेल्स
HIGHLIGHTS

Tecno ने अपने Phantom Ultimate Rollable Phone को पेश कर दिया है, इसमें एक Rollable Display भी है।

इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले बेहद ही अनोखी है।

यह फोन किसी भी अन्य स्मार्टफोन की तरह ही नजर आता है, इसमें एक 6.55-इंच की OLED डिस्प्ले है।

Mobile World Congress 2024 यानि MWC में AI ने सभी को अपनी ओर आकर्षित किया है। लगभग सभी बूथ और सभी स्टॉल पर AI का बोलबाला है। कुछ जगह पर तो AI को कुछ अलग ही अंदाज में देखा गया है। हमने भी एक ऐसा ही डिवाइस यहाँ देखा है जो सबसे अलग और यूनीक लगा तो आइए आपको इसी डिवाइस के बारे में बताते हैं।

इस साल MWC 2024 में Tecno की ओर से Phantom Ultimate rollable Phone को दिखा गया है, जिसमें एक rollable display भी है। आइए जानते है कि आखिर यह फोन कैसा, इसके बारे में आपको सभी जानकारी देते हैं।

Tecno rollable phone

इस फोन पर नजर डालने पर यह एक आम स्मार्टफोन की तरह ही लगता है, इस फोन में भी एक 6.55-इंच की OLED डिस्प्ले मिल रही है, हालांकि मात्र एक बटन को दबाने पर मानों जैसे चमत्कार सा हो जाता है।

अगर आपको लगता है कि इस फोन की डिस्प्ले कुछ छोटी है, यह कुछ बड़ी हो सकती थी, तो आपको मात्र एक बटन को दबाना है, ऐसा करने से फोन की स्क्रीन होरिजॉन्टलि बढ़ जाती है, इसके बाद यह 7.11-इंच की डिस्प्ले का आकार ले लेती है। ऐसा करने से आपको इस फोन का एक अलग ही अनुभव मिलता है।

हालांकि अगर आप इस बढ़ी हुई डिस्प्ले को इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो आप इसे टाइम और नोटिफिकेशन आदि को देखने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

Tecno rollable phone

यहाँ आपको बता देते है कि यह एक कान्सेप्ट फोन है और इसके बारे में इससे ज्यादा हम कुछ भी नहीं जानते हैं। Tecno की ओर से भी इस फोन को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। इसके कारण इस फोन के आने तक या इसके बारे में आगामी जानकारी तक हम सभी को इंतज़ार करना होगा। हालांकि मुझे पर्सनली यह लगता है कि Foldable Phones के बाद Rollable Phones ही भविष्य होने वाले हैं। आपका इसे लेकर क्या मत है?

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo