तहलका मचाने आ रहा Tecno का पहला Rollable स्मार्टफोन, ऑफिशियल वीडियो में दिखा धमाकेदार लुक

Updated on 22-Oct-2023
HIGHLIGHTS

Tecno रोलेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में एंट्री लेने के लिए बिल्कुल तैयार है।

YouTube वीडियो से हमें Phantom Ultimate का एक नजदीकी लुक देखने को मिला है।

Tecno Phantom Ultimate रोलेबल कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन 1.2-1.3 सेकंड की अनरोलिंग स्पीड के साथ आता है।

Tecno रोलेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में एंट्री लेने के लिए बिल्कुल तैयार है। इस स्मार्टफोन मेकर ने अपने पहले रोलेबल स्मार्टफोन कॉन्सेप्ट Phantom Ultimate के लिए एक कॉन्सेप्ट वीडियो रिलीज़ किया है।

Tecno Phantom Ultimate

Tecno Phantom Ultimate रोलेबल कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन 1.2-1.3 सेकंड की अनरोलिंग स्पीड के साथ आता है। इस सिंगल-ड्राइव मोटर सिस्टम  ने रैपिड एक्सटेंशन और रोलअप हासिल किया है जिसके कारण डिस्प्ले केवल 1.2-1.3 सेकंड में 6.55-इंच से 7.11-इंच पर खुल जाती है। इसने धीमे रोलेबल स्क्रीन एक्सटेंशन की परेशानी को ठीक किया है जिससे यूजर्स को बेहतर सुविधा और स्मूद एक्सपीरियंस मिलता है।

यह भी पढ़ें: Moto G84 5G Launched in India: ये है Motorola का स्टाइलिश स्मार्टफोन, कीमत देखकर खुली की खुली रह जाएंगी आँखें

YouTube वीडियो से हमें Phantom Ultimate का एक नजदीकी लुक देखने को मिला है। इस वीडियो से पता चला है कि डिवाइस में एक बटन टॉप होगा जिसे प्रेस करने पर इसकी डिस्प्ले लेफ्ट साइड से रोल होना शुरू हो जाएगी। इसे इसके असली फॉर्म में वापस लाने के लिए यूजर को तीन उंगलियों से स्वाइप जेस्चर करना होगा।

इस कॉन्सेप्ट फोन को वापस रोल करने पर दो साइड वाली डिस्प्ले मिलती है जो डिवाइस के पीछे की तरफ हॉरिजॉन्टली बंद होती है जिसके बाद एक सेकंडरी स्क्रीन मिलती है। इसे बढ़ाने पर दो साइड वाली स्क्रीन अनरोल होकर एक अल्ट्रा-लार्ज डिस्प्ले बन जाती है। इस स्मार्टफोन में 7.11-इंच की LTPO AMOLED डिस्प्ले दी गई है जो 2296×1596 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन, 388 PPI और 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। कहा जा रहा है कि यह डिस्प्ले 100% DCI-P3 कलर गैमट ऑफर करेगा।

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: केवल India-Pakistan ही नहीं, सभी Cricket Matches देखें बिल्कुल FREE, बस करना होगा ये काम

इस स्मार्टफोन के रियर पैनल पर एक LED रिंग डिजाइन के साथ ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। Tecno Phantom Ultimate मोटाई में 9.93mm है जो इसे एक हाथ से इस्तेमाल करने में आसान बनाता है। साथ ही इसका asymmetric book-roll डिजाइन अनफोल्डिंग डायरेक्शन को गाइड करता है ताकि एक्सटेंड होते समय यह गलती से स्लिप न हो जाए। इसका स्लाइड होने वाला बैटरी कवर ग्रिपिंग जेस्चर्स के साथ अलाइन होता है जिससे एक्सपेन्ड होने के बाद इसे सुरक्षित तरीके से एक हाथ में पकड़ा जा सकता है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :