सोनी एक्सपिरिया M4 एक्वा भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 24,990

सोनी एक्सपिरिया M4 एक्वा भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 24,990
HIGHLIGHTS

सोनी एक्सपिरिया M4 एक्वा के लॉन्च के साथ सोनी ने अपने सेल्फी स्मार्टफोंस एक्सपिरिया C4 की भी घोषणा की है, यह अगले महीने से स्टोर्स पर उपलब्ध हो जाएगा.

सोनी ने आधिकारिक तौर पर अपने नए स्मार्टफोन सोनी एक्सपिरिया M4 एक्वा को भारत में लॉन्च किया है. इसकी कीमत Rs. 24,990 है, और यह आज से बाज़ार में मिलना आरम्भ हो जाएगा. इसके साथ ही कंपनी ने अपने एक और स्मार्टफोन एक्सपिरिया C4, सेल्फी स्मार्टफोंस की भी घोषणा कर दी है, लेकिन इसकी कीमत के बारे में अभी कुछ नहीं कहा गया है. यह स्मार्टफोंस अगले महीने से भारतीय बाज़ारों में मिलना आरम्भ हो जाएगा.

सोनी का यह नया स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया M4 एक्वा पानी और धुल रोधक है (IP64 और IP68 मान्यता भी इसे मिली हुई है) इस स्मार्टफ़ोन में 5-इंच 720p की डिस्प्ले है. इसके साथ ही यह एंड्राइड 5.0 लोलिपॉप पर चलता है, और ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 615 प्रोसेसर पर काम करता है इसके साथ ही इसमें 2GB की रैम भी है. इस स्मार्टफ़ोन में आपको 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा और ऑटोफोकस के साथ 5 मेगापिक्सेल का कैमरा मिल रहा है.  इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 8GB की ROM है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 2400mAh क्षमता वाली बैटरी भी है. इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की अगर बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में आपको GPS के साथ ब्लूटूथ 4.1, 3.5 mm ऑडियो जैक (CTIA), DLNA मान्यता पत्र, NFC, GLONASS, मीराकास्ट, यूएसबी, यूएसबी हाई स्पीड 2.0 और माइक्रो यूएसबी सपोर्ट के साथ साथ वाई-फाई हॉटस्पॉट जैसी सुविधायें मिल रही हैं.

इसके अलावा अगर सोनी एक्सपिरिया C4 की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच 1080p की डिस्प्ले है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. इसके साथ ही इसमें 16GB की ROM है, इसे आप 128GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. इसके साथ ही यह स्मार्टफ़ोन मीडियाटेक MT6752 प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें 2GB की रैम भी है. साथ ही आपको इस स्मार्टफोन में 2600mAh क्षमता वाली बैटरी मिल रही है. अगर इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में आपको GPS के साथ ब्लूटूथ 4.1, 3.5 mm का ओडियो जैक NFC, मीराकास्ट, माइक्रो यूएसबी सपोर्ट के साथ साथ वाई-फाई, और वाई-फाई हॉटस्पॉट की सुविधा भी मिल रही है.

यह नया स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया C3 स्मार्टफ़ोन की पीढ़ी का ही स्मार्टफ़ोन है. इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच 1280×720 डिस्प्ले थी साथ ही यह स्नेपड्रैगन 1.2GHz क्वाल-कॉम क्वाड-कोर प्रोसेसर पर काम करता था. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 1GB की रैम थी इसके साथ ही इसमें 8GB की इंटरनल स्टोरेज थी जिसे आप लगभग 32GB तक माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से एक्सपैंड कर सकते थे.

Kul Bhushan
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo