सैमसंग के इन स्मार्टफोंस को मिलेगा एंड्राइड मार्शमैलो अपडेट

सैमसंग के इन स्मार्टफोंस को मिलेगा एंड्राइड मार्शमैलो अपडेट
HIGHLIGHTS

HTC के बाद अब सैमसंग भी अपने गैलेक्सी डिवाइसेस में एंड्राइड मार्शमैलो की अपडेट देने की तैयारी कर रहा है. सैमसंग के इन गैलेक्सी डिवाइसेस को मिलेगा एंड्राइड मार्शमैलो अपडेट.

जल्द ही सैमसंग अपने इन गैलेक्सी स्मार्टफोंस में एंड्राइड मार्शमैलो अपडेट करेगा. हालाँकि हाल ही सामने आये एक लीक के अनुसार अगले महीने इसकी शुरुआत होने की संभावनाएं हैं. यह कोई पहली बार नहीं है ऐसी ही एक लिस्ट अक्टूबर में भी सामने आई थी लेकिन इस समय जिसमें कहा गया था कि सैमसंग के कुछ स्मार्टफोंस को एंड्राइड मार्शमैलो का अपडेट मिलेगा.

कुछ अफवाहों के अनुसार एंड्राइड मार्शमैलो के इस रोडमैप को टाइम्सन्यूज़ के द्वारा सबसे पहले सामने लाया गया है. साउथ कोरिया की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी सबसे पहले अपने हाल ही में लॉन्च हुए फ्लैगशिप स्मार्टफोंस गैलेक्सी नोट 5 और गैलेक्सी S6 एज प्लस में अगले महीने सबसे पहले यह अपडेट देने वाली है. इसके साथ ही समय के साथ साथ कुछ और अन्य स्मार्टफोंस में भी इस अपडेट को जारी रखा जाएगा. इसके साथ ही बता दें कि गैलेक्सी अल्फा और गैलेक्सी S5 में इस अपडेट को कब तक किया जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

इसके साथ ही बता दें कि इस अपडेट के अगले चरण में गैलेक्सी A-सीरीज के स्मार्टफोंस को शामिल किया जाएगा. और इसके बाद गैलेक्सी E-सीरीज के स्मार्टफोंस को यह अपडेट दिया जाएगा.

इससे पहले HTC ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोंस को एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम 6.0 मार्शमेलो का अपडेट दिया था. HTC ने यह जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी थी. आपको बता दें कि, सैन फ्रांसिस्कों में हुए इवेंट के दौरान नए ऑपरेटिंग सिस्टम मार्शमेलो 6.0 को लॉन्च किया गया. अब यह ऑपरेटिंग सिस्टम उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध हो चुका है. इस मार्शमेलो 6.0 की खासियत है कि इसमें सैमसंग पे और एप्पल पे की तरह ही गूगल द्वारा एंड्राइड पे सर्विस शुरू की गई है. वहीं जल्द ही यह HTC स्मार्टफ़ोन में अपग्रेड होगा.

HTC द्वारा दी गई जानकरी के मुताबिक, एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम मार्शमेलो 6.0 एचटीसी के कुछ स्मार्टफोन में जल्द ही उपलब्ध होगा. एचटीसी के ट्विट के अनुसार कंपनी के 12 स्मार्टफोंस में इस साल के अंत से पहले ही मार्शमेलो 6.0 अपग्रेड होगा.

कंपनी ने उन स्मार्टफोन की लिस्ट भी दी है जिनमें मार्शमेलो 6.0 आने वाला है. जानकारी के अनुसार एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम मार्शमेलो 6.0 HTC वन M9 और वन M8 के अलावा वन M9 प्लस, वन E9 प्लस, वन E9, वन E9 प्लस, वन ME, वन E8, वन M8 आई, बटरफ्लाई 3, डिजायर 826, डिजायर 820 और डिजायर 816 में अपग्रेड किया जा सकेगा.

गौरतलब हो कि, एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम मार्शमेलो 6.0 कई नए फीचर्स से लैस है. इसमें उपभोक्ताओं को कई नए व खास फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिसमें फिंगरप्रिंट सिक्योरिटी और USB टाइप-C के अलावा डायरेक्ट शेयर की सुविधा भी उपलब्ध होगी.

सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo