जल्द लॉन्च होगा सैमसंग का फ़ोल्डबल फ़ोन

Updated on 16-Sep-2015
HIGHLIGHTS

सैमसंग जल्द ही बाज़ार में एक फोल्डेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफ़ोन पेश कर सकता है. इस स्मार्टफ़ोन की डिस्प्ले फोल्डेबल होगी और आप इसे मोड़ कर अपनी जेब में रख सकेंगे.

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सैमसंग अपने स्मार्टफोंस की डिस्प्ले को लेकर काफी नए नए अविष्कार करता रहता है. हर बार हम सैमसंग के स्मार्टफोंस में एक नई ही डिस्प्ले को देखते हैं. और इस बार मोबाइल निर्माता सैमसंग जल्द ही बाज़ार में एक फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन लॉन्च करने पर विचार कर रहा है. कहा जा रहा है कि सैमसंग एक फोल्डेबल फ़ोन को बाज़ार में उतारेगा. इस स्मार्टफ़ोन को मोड़ कर आसानी के साथ अपनी जेब में रखा जा सकेगा. ऐसी ख़बरें है कि कंपनी अपने इस फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन को साल 2016 में लॉन्च कर सकती है.

ख़बरों के अनुसार इस फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन का निर्माण सैमसंग प्रोजेक्ट वैली के तहत चीन किया जा रहा है और साल 2016 की शुरुआत में इसे बाज़ार में पेश किया जा सकता है. इस स्मार्टफ़ोन में फोल्डेबल डिस्प्ले होगी और यह डिस्प्ले प्लास्टिक की बनी होगी.

Sammobile.com ने अपनी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है. साइट ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि, एक चीनी टेक्नॉलोजी एक्सपर्ट ने यह पुख्ता जानकारी दी है कि सैमसंग फोल्डेबल डिस्प्ले के दो वर्जन की टेस्टिंग कर रहा है. इनमें से एक स्मार्टफ़ोन में क्वाल-कॉम स्नैपड्रैगन 620 प्रोसेसर हो सकता है और दूसरे में स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर पर काम चल रहा है. इन वर्जन में 3GB रैम होने की भी उम्मीद है.

गौरतलब है कि, स्ट्रीट जरनल की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग ने Analyst Day 2013 के अवसर पर कहा था कि कंपनी फोल्डेबल और फ्लेक्सिबल स्मार्टफ़ोन भी बना सकती है. 

बता दें कि हाल ही में सैमसंग ने अपना कर्व्ड डिस्प्ले वाला गैलेक्सी नोट 5 लॉन्च किया था. अगर इस स्मार्टफ़ोन के स्पेसिफ़िकेशन पर चर्चा करें, तो स्मार्टफ़ोन में गैलेक्सी S6 की तरह ही एक्सीनोस 7 ओक्टा प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही इसमें आपको 4GB की रैम मिल रही है. साथ ही स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 16 मेगापिक्सेल का OIS कैमरा मिल रहा है साथ ही आपको 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है जिसके माध्यम से आप बढ़िया सेल्फी ले सकते हैं. जैसे कि पिछले साल लॉन्च हुए Note 4 में हमने देखा था, गैलेक्सी note 5 में भी आपको 5.7-इंच की QHD SAMOLED डिस्प्ले मिल रही है, लेकिन इस स्मार्टफ़ोन में लगे मटेरियल को बदल दिया गया है. इस स्मार्टफ़ोन में भी गैलेक्सी S6 की ही तरह ग्लास बैक दी गई है. लेकिन इस स्मार्टफ़ोन में दिया गया ग्लास कर्व्ड है. 

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :