Samsung इन फोंस में जल्द पेश करेगा Android 14 पर आधारित One UI 6 Beta, ये नए फीचर्स जीत लेंगे आपका दिल

Updated on 09-Aug-2023
HIGHLIGHTS

एंड्रॉइड 14-आधारित One UI 6 को बीटा यूजर्स के लिए Galaxy S23 series में इस महीने रोल आउट किया जाएगा।

One UI 6 बीटा अभी केवल US, दक्षिण कोरिया और जर्मनी में उपलब्ध होगा।

अभी के लिए यह अपडेट केवल Galaxy S23, S23+ और S23 Ultra डिवाइसेज के लिए आएगा।

Samsung ने हाल ही में खुलासा किया कि एंड्रॉइड 14 पर आधारित One UI 6 को बीटा यूजर्स के लिए Galaxy S23 series में इस महीने रोल आउट किया जाएगा। One UI 6 बीटा अभी US, दक्षिण कोरिया और जर्मनी में उपलब्ध होगा। यह सैमसंग के स्मार्टफोन लाइनअप में एंड्रॉइड 14 के फीचर्स की शुरुआती झलक देता है। 

इसकी घोषणा सैमसंग के जर्मन न्यूज़रूम द्वारा की गई थी और जल्द ही यह US और कोरिया में लॉन्च होने की उम्मीद है। अभी के लिए यह अपडेट केवल Galaxy S23, S23+ और S23 Ultra डिवाइसेज के लिए आएगा। 

यह भी पढ़ें: Google Meet और Zoom की टेंशन बढ़ाने आया WhatsApp का नया फीचर, वीडियो कॉल्स में शेयर कर सकेंगे स्क्रीन

हालांकि, शुरू में सैमसंग की एक पोस्ट में घोषणा की गई थी कि One UI 6 बीटा जल्द ही लॉन्च होगा, लेकिन देरी होने का सुझाव देते हुए उस पोस्ट को जल्द ही डिलीट कर दिया गया था। 

Samsung One UI 6 के साथ यूजर इंटरफ़ेस, एम्बेडेड ऐप्लिकेशंस और चुनिंदा कास्टमाइजेशन ऐट्रिब्यूट्स में बदलाव आने की उम्मीद है। एंड्रॉइड 14-आधारित One UI 6 से यूजर्स को अपना स्मार्टफोन अनुभव बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। इस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ बहुत से ऐप्लिकेशंस और फंक्शनैलिटीज़ में बदलाव आने की संभावना है। 

सैमसंग द्वारा प्रदर्शित किया गया प्रॉमिनेंट विजुअल एन्हांसमेंट ओवरहॉल्ड क्विक सेटिंग्स इंटरफ़ेस दिखाता है। इसमें आप अतिरिक्त स्विफ्ट एडजस्टमेंट को जगह देने के लिए साइज़ेबल WiFi और ब्लूटूथ टॉगल्स देख सकते हैं जिसे 4×3 ग्रिड अंडरनीथ के साथ पूरा किया गया है। इनके नीचे डाइवर्स डिस्प्ले ऑल्टरनेटिव्स के साथ एक ब्राइटनेस स्लाइडर दिया है जिसे डिवाइस कंट्रोल और मोड्स के लिए बटन्स के साथ पेयर किया गया है। इस पूरे इंटरफ़ेस को अलग-अलग सेक्शंस में बाँट दिया गया है जो iOS और Oppo के ColorOS की याद दिलाता है। इसके अलावा सैमसंग ने बताया है कि अब क्विक पैनल को टॉप-राइट कॉर्नर से सॉलिटरी स्वाइप करके एक्सेस किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: OnePlus Open की भारतीय कीमत लीक, क्या Galaxy Z Fold 5 को पटखनी देगा OnePlus का पहला फोल्डेबल फोन?

Samsung One UI 6 में समय और मोड के आधार पर डायनेमिक तरीके से वॉलपेपर को ऑल्टर कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि, "One UI 6 बिल्कुल सिम्पल लुक में आता है। कई एलिमेंट्स को एडजस्ट किया गया है जिसके बाद ये और भी मॉडर्न दिखते हैं। बदले हुए क्विक पैनल पर यूजर्स उन फीचर्स को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं जिन्हें वे सबसे अधिक इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा पूरा क्विक पैनल देखने के लिए डिस्प्ले के टॉप-राइट कॉर्नर से एक बार स्वाइप करना होगा। इसकी मदद से यूजर्स अपने डिवाइस की सेटिंग्स को और भी तेजी से एक्सेस कर सकेंगे।"

इन बदलावों के अलावा Galaxy S23 series यूजर्स कॉन्टेक्स्ट-एप्रोप्रिएट बैकग्राउन्ड इमेजेस को भी चुन सकते हैं। 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :