सैमसंग ने इंडिया में लॉन्च किये अपने दो नए स्मार्टफोंस

Updated on 16-Jul-2015
HIGHLIGHTS

सैमसंग ने इंडिया में अपने दो नए स्मार्टफोन गैलेक्सी J5 और J7 लॉन्च किये हैं. ये स्मार्टफोन सेल्फी प्रेमियों के लिए ख़ास बताये जा रहे हैं.

आखिर कार सैमसंग ने इंडिया में अपने दो नए स्मार्टफ़ोन लॉन्च किये हैं. ये स्मार्टफोंस गैलेक्सी J5 और J7 हैं और इनकी कीमत क्रमश: Rs. 11,999 और Rs. 14,999 रखी गई है. बता दें कि सेल्फी प्रेमियों के लिए ख़ास इन स्मार्टफोंस को 24 जुलाई से आसानी से खरीद सकते हैं. आपको आज 4 बजे से फ्लिप्कार्ट पर इनके लिए प्री-बुकिंग करनी होगी.

इन दोनों स्मार्टफोंस को इससे पहले पिछले महीने चीन में लॉन्च किया गया था. बता दें जो स्मार्टफोंस सैमसंग में लॉन्च किये थे उनसे कुछ अलग भारत में लॉन्च किये गए हैं. यह एंड्राइड पर आधारित दोनों ही स्मार्टफोंस ड्यूल-सिम ड्यूल स्टैंडबाय सपोर्ट करते हैं. इसके साथ ही बता दें कि यह आपको ब्लैक, वाइट और गोल्ड रंगों में आसानी से मिल जायेंगे.

सबसे पहले बात करते हैं सैमसंग गैलेक्सी J5 की तो इस स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की TFT डिस्प्ले एचडी स्क्रीन रेजोल्यूशन 1280×720 पिक्सेल के साथ दी गई है. इस स्मार्टफ़ोन में 1.2GHz  क्वाड-कोर स्नेपड्रैगन 410 प्रोसेसर को 1.5GB रैम के साथ कपल किया गया है. इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में आपको 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है. जबकि अगर इसके चीन में लॉन्च हुए मॉडल को देंखें तो वो 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ मिला था, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

अब बात करते हैं इसके कैमरा की तो फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा ऑटोफोकस के साथ साथ f/1.9 अपर्चर और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. फ़ोन 3G के साथ 4G भी सपोर्ट करता है इसके अलावा इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में ब्लूटूथ 4.1, वाई-फाई, NFC, जीपीएस, Glonass और माइक्रो-यूएसबी भी है. और इसके अलावा इसमें 2600mAh क्षमता वाली बैटरी भी दी गई है, जो कंपनी के अनुसार 342 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देती है.

और अब अगर बात करें सैमसंग के दूसरे लॉन्च हुए स्मार्टफ़ोन J7 की तो इसके स्पेक्स पहले वाले से काफी मिलते जुलते हैं. मात्र कुछ ही अलग है जैसे इसकी स्क्रीन 5.5-इंच की TFT स्क्रीन है, जिसकी रेजोल्यूशन पिछले से मिलती हुई ही है. इसके अलावा इसमें आपको 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है. इसकी बैटरी भी उससे कुछ अलग है इस स्मार्टफ़ोन में 3000mAh क्षमता वाली बड़ी बैटरी है. जो कंपनी के अनुसार 354 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है. इसके अलावा एक ख़ास बात और है J7 का जो मॉडल इंडिया में लॉन्च किया गया है, उसमें 1.5GHz ओक्टा-कोर एक्सीनोस 7580 प्रोसेसर दिया गया है. और अगर इसे के चीन में लॉन्च हुए वर्ज़न की अगर बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 615 प्रोसेसर था.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :