सैमसंग ने इंडिया में लॉन्च किया एक फीचर फ़ोन Rs. 2,650

सैमसंग ने इंडिया में लॉन्च किया एक फीचर फ़ोन Rs. 2,650
HIGHLIGHTS

सैमसंग ने भारत में अपना नया फीचर फ़ोन मेट्रो B350E लॉन्च किया है. इस फ़ोन की कीमत कंपनी द्वारा Rs. 2,650 तय की गई है.

सैमसंग ने भारत में अपना नया फीचर फ़ोन लॉन्च किया है, इस स्मार्टफ़ोन का नाम सैमसंग मेट्रो B350E है और इसकी कीमत कंपनी द्वारा Rs. 2,650 तय की गई है. यह फ़ोन आपको कई रंगों में आसानी से मिल जाएगा. जो यूजर्स इस स्मार्टफ़ोन को लेना चाहते हैं या इसके बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं तो आप इसके कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन खरीद सकते हैं. इस स्मार्टफ़ोन के लॉन्च के बाद कंपनी का एक स्मार्टफ़ोन लॉन्च करने की लय टूट गई है, यानी कंपनी को एक स्मार्टफ़ोन लॉन्च करना था लेकिन उसने एक फीचर फ़ोन लॉन्च किया है जिसकी कीमत आपके बजट में है.

इस फीचर फ़ोन में 2.4-इंच की QVGA स्क्रीन 240×320 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ दी गई है. इसके साथ ही इस फ़ोन में 2 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा बिना फ़्लैश के दिया गया है. फ़ोन 32MB इंटरनल स्टोरेज के साथ बाज़ार में उतारा गया है जिस आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 16GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. बता दें कि फ़ोन में 1,200mAh क्षमता की एक बैटरी दी गई है. जो कि पॉवर सेविंग मोड के साथ आई है. अगर सैमसंग मेट्रो B350E फीचर फ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो इस फ़ोन में GPRS/EDGE, ब्लूटूथ और ड्यूल-सिम सपोर्ट है. इसके साथ ही इसमें MP3 प्लेयर, FM रेडियो और इंटरनेट ब्राउज़र भी दिया गया है. अगर इसके मेजर्स की चर्चा करें, तो फ़ोन 117.5×51.3×11.9mm और एक फिजिकल कीपैड के साथ आया है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ने अपने दो और स्मार्टफोंस को लॉन्च किया है, जिसमें से पहला सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 है. यह कंपनी का नया फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन है. स्मार्टफ़ोन में गैलेक्सी S6 की तरह ही एक्सीनोस 7 ओक्टा प्रोसेसर दिया गया है. लेकिन स्मार्टफ़ोन में 4GB की रैम दी गई है. इसके साथ ही फोटोग्राफी के फ़ोन में 16 मेगापिक्सेल का रियर और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. नोट 5 में 5.7-इंच की QHD SAMOLED डिस्प्ले भी दी गई है. लेकिन इसे बनाने के लिए जिस मटेरियल का प्रयोग किया गया है उसे इस बार बदल दिया गया है. सैमसंग ने इस बार फ़ोन को ग्लास बैक पैनल दिया है जैसे कि हमने गैलेक्सी S6 में देखा था. लेकिन इस स्मार्टफ़ोन में यह ग्लास रियर पैनल में कर्व्ड है. फ़ोन यूएस में 21 अगस्त से मिलना शुरू हो जाएगा. बता दें कि इसकी भारत में उपलब्धता को लेकर कोई खबर नहीं आई है. इसकी स्मार्टफ़ोन की कीमत नोट 4 की लॉन्च के समय जो कीमत थी वही हो सकती है.

आइये अब इसके अन्य फीचर्स जिनपर हमने अभी तक ध्यान नहीं दिया है देख लेते हैं. स्मार्टफ़ोन के रियर कैमरा में f/1.9 अपर्चर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन दिया गया है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन 32GB और 64GB वैरिएंट्स में उपलब्ध हैं, यह एंड्राइड 5.1.1 के साथ टचविज यूआई कर चलता है. और इसमें 3000mAh क्षमता की एक बड़ी बैटरी भी दी गई है. सैमसंग के अनुसार स्मार्टफ़ोन दोनों ही वायरलेस और क्विक चार्ज तकनीक को सपोर्ट करता है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि सैमसंग ने अपने S-pen में ही कुछ बदलाव किये हैं.अब इसके माध्यम से आप अपने पसंदीदा एप्स को ऐड कर सकते हैं. इसके अलावा आप अब S-pen का इस्तेमाल डिस्प्ले पर लिखने के लिए भी कर सकते हैं. और सबसे बड़ी ख़ास बात यह है ऐसा आप तब भी कर सकते हैं जब यह बंद हो.

बता दें कि नोट 5 के साथ सैमसंग ने अपना एक और स्मार्टफ़ोन सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस भी लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन में भी लगभग सभी स्पेक्स मिलते जुलते हैं, लेकिन बस स्क्रीन साइज़ में थोडा फ़र्क है सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस की डिस्प्ले नोट 5 से कुछ बड़ी है. और साथ ही यह ड्यूल-एज भी है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo