सैमसंग की नई पेशकश, गैलेक्सी कोर प्राइम VE लॉन्च किया

Updated on 18-Sep-2015
HIGHLIGHTS

सैमसंग ने बाज़ार में अपना नया स्मार्टफ़ोन सैमसंग गैलेक्सी कोर प्राइम VE उतार दिया है. इस स्मार्टफ़ोन में 4.5-इंच की डिस्प्ले दी गई है और इसकी कीमत Rs. 8,600 तय की गई है.

सैमसंग ने बाज़ार में एक नया वैल्यू एडिशन वैरिएंट गैलेक्सी कोर प्राइम VE लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन को भारत में लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत Rs. 8,600 रखी गई है. सैमसंग का यह नया स्मार्टफ़ोन कंपनी के ई-स्टोर पर लिस्ट हो गया है.

इस लेख को लिखने के समय तक यह स्मार्टफ़ोन ‘आउट ऑफ़ स्टॉक’ के रूप में लिस्ट है. लेकिन कंपनी ने यूजर्स के लिए नोटिफाई मी का ऑप्शन यहाँ दिया हुआ है. पिछले साल लॉन्च हुए सैमसंग गैलेक्सी कोर प्राइम की तरह ही यह स्मार्टफ़ोन भी एंड्राइड 4.4 किटकैट पर चलता है.

स्मार्टफ़ोन में आपको ड्यूल-सिम सपोर्ट मिल रहा है. साथ ही इसमें आपको 4.5-इंच की WVGA 480×800 पिक्सेल PLS TFT डिस्प्ले दी गई है. और आपको इसमें 1.2GHz की स्पीड देने वाला क्वाड-कोर प्रोसेसर भी मिल रहा है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 1GB की रैम मिल रही है. अगर स्मार्टफ़ोन में दी गई इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 8GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ बाज़ार में आया है और आप इस स्टोरेज को माइक्रो-एसडी कार्ड की सहायता से 128GB  तक बढ़ा सकते हैं. वहीँ पिछले स्मार्टफ़ोन में यह सीमा महज़ 64GB की ही थी.

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का ऑटोफोकस रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है. इसके साथ ही आपको स्मार्टफ़ोन में 2000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है. अगर स्मार्टफ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो आपको वाई-फाई b/g/n के साथ वाई-फाई डायरेक्ट, वाई-फाई हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ 4.0, GPS और 3G मिल रहा है.

इससे पहले सैमसंग ने भारतीय बाज़ारों में अपना नया स्मार्टफ़ोन गैलेक्सी J2 उतारा था. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत कंपनी द्वारा Rs. 8,490 तय की गई है. बता दें कि स्मार्टफ़ोन 4G LTE को सपोर्ट करता है. हिंदू बिज़नेस लाइन की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस स्मार्टफ़ोन में 1.3GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ 1GB की रैम और एक अल्ट्रा डाटा सेविंग मोड भी दिया गया है. जिसके माध्यम से आप सभी कंटेंट्स पर जैसे विडियो, फोटोज, मीडिया लगभग सभी ऐप्स और वेबसाइट आदि को कॉम्प्रेस कर सकते हैं. और लगभग अपना 50 फीसदी डाटा बचा सकते हैं. यह ओपेरा मैक्स से काफी मिलता जुलता है जिसे भारत में जून में लॉन्च किया गया था.

बता दें कि कंपनी अभी इंडिया ने अपने लगभग 17 4G स्मार्टफोंस लॉन्च कर चुकी है. इसके साथ ही बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने अपना गैलेक्सी कोर प्राइम 4G लॉन्च किया था. सैमसंग गैलेक्सी कोर प्राइम 4G में 4.5 इंच की 480×800 पिक्सेल की TFT डिस्प्ले है इसके साथ ही यह 1.2GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर पर काम करता है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 8GB इंटरनल स्टोरेज हैं जिसे आप अगर एक्सपैंड करना चाहते हैं तो एसडी कार्ड की सहायता से 64GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी कोर प्राइम 4G एंड्राइड 5.0 पर चलता है. इसके साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सेल का रियर और 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है. और इसकी कीमत Rs. 9,999 रखी गई थी.

इमेज सोर्स: 

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :