Samsung Free में बदलेगा आपके फोन की स्क्रीन, लोगों ने यहाँ लगा ली लंबी लंबी लाइनें, देखें पूरा मामला

Updated on 22-Apr-2024
HIGHLIGHTS

सैमसंग को अपनी प्रीमियम Galaxy S-सीरीज के फोन्स के साथ ग्रीन लाइन समस्या की शिकायतों का सामना करना पड़ रहा है।

अब कंपनी के Galaxy S21 और Galaxy S22 मॉडल्स में भी समान समस्या आनी शुरू हो गई है।

कंपनी आपको फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर का लाभ उठाने के लिए 30 अप्रैल तक का समय दे रही है।

Samsung को अपनी प्रीमियम Galaxy S-सीरीज के फोन्स के साथ ग्रीन लाइन समस्या की शिकायतों का सामना करना पड़ रहा है जिसके लिए फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट की जरूरत होती है। और अब कंपनी के Galaxy S21 और Galaxy S22 मॉडल्स में भी समान समस्या आनी शुरू हो गई है। 

तो इस समस्या को ठीक करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इन ने Galaxy S-सीरीज के फोन्स समेत वॉरंटी से बाहर डिवाइसेज के लिए फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट को बढ़ा दिया जाए। डिस्प्ले पर ये ग्रीन लाइनें क्यों दिखाई देती हैं इसका कोई सटीक कारण तो पता नहीं चला है लेकिन हमने OnePlus और Samsung जैसे ब्रांड्स को इस तरह के मुद्दों को संभालकर अपने ग्राहकों को खुश रखते हुए देखा है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: कैसे घर बैठे ऑनलाइन डाउनलोड करें अपनी वोटर स्लिप

Samsung Galaxy S21 और Galaxy S22 के लिए Free Screen Replacement

सैमसंग ने लोगों के लिए इन फोन्स के साथ सपोर्ट को बढ़ा दिया है लेकिन लेटेस्ट डिटेल्स के अनुसार भारत में यह ऑफर एक डेडलाइन के साथ उपलब्ध है। 

तो अगर आपके पास S21 या S22 सीरीज का कोई भी फोन है और आपको अपने फोन की डिस्प्ले पर ग्रीन लाइन समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो कंपनी आपको फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर का लाभ उठाने के लिए 30 अप्रैल तक का समय दे रही है जिसमें अभी लगभग एक हफ्ता है।

यह देखना अच्छा है कि सैमसंग इस समस्या पर कदम उठा रहा है लेकिन यह डेडलाइन कई यूजर्स के लिए एक मुश्किल बात हो सकती है जिन्हें अब अपॉइंटमेंट मिलने में मुश्किल हो सकती है, खासकर तब जब इन फोन्स को इस्तेमाल करने वाले हजारों लोग रिप्लेसमेंट के लिए लाइन में हों।

यह भी पढ़ें: AI VS Humans: अमेरिकी वायु सेवा ने रचा इतिहास, क्या अब AI की मदद से उड़ाये जाएंगे फाइटर प्लेन?

उम्मीद है कि सैमसंग सुनिश्चित करेगा कि नई स्क्रीन के पर्याप्त यूनिट उपलब्ध हों, वरना उन्हें ग्रीन लाइन डिस्प्ले समस्या के कारण नई स्क्रीन के लिए अपनी गलती न होते हुए भी 12000 रुपए से अधिक का भुगतान करना होगा। इसके अलावा कंपनी लंबे OS अपडेट्स देने के अपने वादे को भी पूरा कर रही है जिसका मतलब है कि एक नई डिस्प्ले के साथ Galaxy S22 जैसे डिवाइसेज आसानी से कुछ और सालों के लिए आपकी भरोसेमंद मशीन बन सकते हैं।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :