Samsung के Foldable Phones को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, लॉन्च से पहले सबकुछ लीक

Updated on 04-Jul-2024
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy Foldable Phones को एक बड़ी और बेहद हल्की बैटरी के साथ पेश किया जा सकता है।

Samsung Galaxy Z Fold 6 में एक 7.6-इंच की इनर स्क्रीन हो सकती है, जबकि इसमें एक 6.3-इंच की बाहरी डिस्प्ले होगी।

Samsung Galaxy Z Flip 6 की बात करें तो इसमें एक 6.7-इंच की इनर और एक 3.4-इंच की बाहरी डिस्प्ले होने के आसार हैं।

Samsung के आगामी Foldable Phones को लेकर एक बड़ी जा जानकारी सामने आ रही है, लीक आदि से पता चलता है कि इस Foldable Series के फोन्स को यानि Samsung Galaxy Z Fold 6 और Samsung Galaxy Z Flip 6 स्मार्टफोन्स को 10 जुलाई को लॉन्च किया जाने वाला है। हालांकि अब इस फोन सीरीज को लेकर ज्यादा जानकारी आना शुरू हो गई है, अब आगामी फोन सीरीज के सभी स्पेक्स लॉन्च से पहले ही सामने आ चुके हैं। आइए जानते हैं कि आखिर लीक में इन फोन्स को लेकर क्या क्या सामने आया है।

Samsung Galaxy Z Fold 6 और Galaxy Z Flip 6 को लेकर बड़ी जानकारी लीक

जानकारी मिल रही है कि Samsung Galaxy Z Fold 6 और Samsung Galaxy Z Flip 6 स्मार्टफोन्स में एक लाइट और लंबी बैटरी लाइफ मिलने वाली है। अगर हम Evan Blass की मानें जो फोन को लेकर The Verge के माध्यम से जानकारी दे रहे हैं कि फोन्स में आपको क्या क्या मिलने वाला है।

जानकारी सामने आ रही है कि Samsung Galaxy Z Flip 6 स्मार्टफोन में ग्राहकों को सैमसंग के Interpreter Mode को इस्तेमाल करने की आजादी मिलने वाली है। इससे ग्राहकों को टेक्स्ट को पॉइंट करके अनुवाद करने की भी जानकारी मिलने वाली है।

इसके अलावा दोनों ही फोन्स में IP48 प्रमाणन होने की भी जानकारी मिल रही है। हालांकि, अगर डस्ट आदि को देखा जाए तो फोन में ज्यादा कुछ नया नहीं मिलने वाला है। इस प्रमाणन के बाद भी फोन में डस्ट जाने के आसार बने रहने वाले हैं। हालांकि, इतने पर ही फोन के स्पेक्स या फीचर खत्म नहीं होते हैं। असल में Samsung Galaxy Z Flip 6 को लेकर ऐसा भी कहा जा रहा है कि इसमें Vapour Chamber Cooling सिस्टम मिलने वाला है।

Samsung Foldable Phones Leak

Leaked Details of Samsung Galaxy Z Fold 6 and Galaxy Z Flip 6

Feature Samsung Galaxy Z Fold 6 Samsung Galaxy Z Flip 6
Launch Date 10th July 10th July
Inner Screen Size 7.6 inches 6.7 inches
Outer Screen Size 6.3 inches 3.4 inches
Peak Brightness 2600 nits
Processor Snapdragon 8 Gen 3 Snapdragon 8 Gen 3
Battery 4400mAh 4000mAh
Frame Improved Armor Aluminum
Glass Protection Gorilla Glass Victus 2
Camera 50MP main camera
RAM Up to 12GB
Additional Features IP48 certification, lighter design Interpreter Mode, Vapour Chamber Cooling System


आइए अब दोनों ही फोन्स की सम्पूर्ण डिटेल्स पर भी नजर डालते हैं!

Samsung Galaxy Z Fold 6

Samsung Galaxy Z Fold 6 स्मार्टफोन को लेकर जो जानकारी सामने आई है। उससे पता चलता है कि इस फोन में एक 7.6-इंच के इनर स्क्रीन मिलने वाली है, इसके अलावा फोन में एक 6.3-इंच की बाहरी डिस्प्ले भी मिलने वाली है। इस डिस्प्ले पर आपको 2600 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलने वाली है। इतना ही नहीं, फोन में स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 प्रोसेसर मिल सकता है। इस बार आने वाला फोन कुछ हल्का और पता होने की संभावना है।

इसके अलावा इस फोन में “improved Armor Aluminum frame” को रखा जाने वाला है। फोन में एक 4400mAh की बैटरी होने के भी आसार हैं, इस ग्लास पर आपको Gorilla Glass Victus 2 का सपोर्ट मिलने वाला है।

Samsung Galaxy Z Flip 6

Samsung Galaxy Z Flip 6 की बात करें तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस फोन में एक 6.7-इंच की इनर स्क्रीन और एक 3.4-इंच की बाहरी स्क्रीन मिलने वाली है। फोन में एक 50MP का मेन कैमरा होने की आसार हैं, इसके अलावा फोन में स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 को ही शामिल किए जाने की खबरें मिल रही हैं। फोन में 12GB तक की रैम सपोर्ट भी मिल सकती है। इस स्मार्टफोन में एक 4000mAh की बैटरी मिल सकती है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :