आखिरकार भारत में लांच हुआ गैलेक्सी S6 एज प्लस, कीमत Rs. 57,900

Updated on 19-Aug-2015
HIGHLIGHTS

जैसा कि कहा जा रहा था, आखिरकार सैमसंग ने अपना नया स्मार्टफ़ोन गैलेक्सी S6 एज प्लस भारत में लॉन्च किया है. कई जबरदस्त और शानदार फीचर्स से है लैस.

जैसा कि कयास लगाए जा रहे थे, आज भारत में सैमसंग ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस लॉन्च किया है, जैसा कि हमें पहले भी कहा था कि इस बात इसी इवेंट में शायद नोट 5 को लॉन्च नहीं किया जाएगा, इसके लिए सैमसंग एक और इवेंट किसी ओर समय रख सकती है. गैलेक्सी S6 एज प्लस की कीमत Rs. 57,900 रखी गई है. बता दें यह कीमत गैलेक्सी S6 एज प्लस के 32GB वैरिएंट की है और इसके 64GB वैरिएंट को अभी लॉन्च नहीं किया गया है. बता दें कि स्मार्टफ़ोन 28 अगस्त से सेल होना शुरू हो जाएगा. और इसके लिए प्री-आर्डर की प्रक्रिया भी आज से ही शुरू हो गई है.

अगर स्मार्टफ़ोन के फीचर्स और स्पेक्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर आधारित है. और इसमें 5.7-इंच की QHD 1440×2560 पिक्सेल सुपर-AMOLED डिस्प्ले दी गई है जिसकी पिक्सेल डेंसिटी 515ppi है. स्मार्टफ़ोन में 64-बिट ओक्टा-कोर एक्सीनोस 7420 प्रोसेसर 4 कोर्टेक्स-A57 कोर्स के साथ दिया गया है जिसे 2.1GHz क्लोक्ड और 4 कोर्टेक्स-A53 कोर्स क्लोक्ड 1.5GHz दिया गया है, साथ ही इसमें 4GB की LPDDR4 रैम दी गई है. यूएस में इन स्मार्टफोंस को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है.

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 16 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा f/1.9 अपर्चर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ दिया गया है और साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी है. बता दें कि इसमें एक नया फीचर भी दिया गया है जैसे आप कैमरा ऐप को महज़ होम बटन पर डबल क्लिक के माध्यम से ओपन कर सकते है. जिसे आप फिंगरप्रिंट सेंसर की तरह ही इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके साथ ही इसमें एक लाइव ब्रॉडकास्ट फीचर भी है.

गैलेक्सी S6 एज प्लस में कोई माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट नहीं है. और इसमें 3000mAh क्षमता की एक बड़ी बैटरी दी गई है. जो नॉन-रिमूवेबल है. सैमसंग का यह भी कहना है कि इसे फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ उतारा गया है. जिसके माध्यम से यह वायर के साथ लगभग 90 मिनट में पूरी तरह चार्ज हो जाता है और वायरलेस के साथ लगभग 120 मिनट में.

गैलेक्सी S6 एज प्लस 4G LTE Cat. 6 मॉडेम और भारत के 4G LTE बैंड सपोर्ट के साथ  आ रहा है. बता दें कि इसमें NFC और MST तकनीक से लैस है और यह सैमसंग पे मोबाइल पेमेंट सर्विस को पॉवर देता है. लेकिन अभी इस तकनीक को इंडिया में लॉन्च नहीं किया गया है और न ही यह बताया गया है कि कब यह इस तकनीक के साथ भारत में आयेगा. या इस तकनीक को इसके साथ भारत में कब जोड़ा जाएगा. इसके अन्य कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई 802.11 a/b/g/n/ac, GPS/A-GPS और माइक्रो-यूएसबी सपोर्ट के साथ उतारा गया है.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :