भारत में जल्द ही लॉन्च हो सकता है सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस

भारत में जल्द ही लॉन्च हो सकता है सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस
HIGHLIGHTS

बुधवार को दिल्ली में होने वाले अपने इवेंट में सैमसंग अपना नया स्मार्टफ़ोन सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस लॉन्च कर सकता है.

सैमसंग ने बुधवार को दिल्ली में होने वाले अपने इवेंट के लिए मीडिया को इनवाईट भेजें हैं. कहा जा रहा है कि सैमसंग अपने इस इवेंट में भारत में अपना नया स्मार्टफ़ोन सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस लॉन्च करेगा. कंपनी द्वारा भेजे गए इनवाईट में कहा गायब है कि, “नए परिवर्तन में ने एज का अनुभाव लें,” यह शायद इसी ओर इशारा है कि भारत में सैमसंग अपना नया स्मार्टफ़ोन सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस लॉन्च करने वाला है. जैसा कि सैमसंग केवल गैलेक्सी S6 एज प्लस की ओर ही इशारा कर रहा है इससे यह भी पता चलता है कि वह नोट 5 को भारत में अभी लॉन्च नहीं करेगा, इसके लिए बाद में कोई और इवेंट का आयोजन किया जाएगा.

अगर इन दोनों स्मार्टफ़ोन के अनपैक्ड इवेंट 2015 की बात करें जहां इन दोनों स्मार्टफोंस को लॉन्च किया गया था, उसी दौरान कहा गया था कि नोट 5 को कुछ चुनिन्दा बाज़ार में ही उतारा जाएगा जबकि गैलेक्सी S6 एज प्लस को बड़े पैमाने और ज्यादा देशों में लॉन्च किया जाएगा.

गैलेक्सी S6 एज प्लस की कीमत 814.99 डॉलर (लगभग Rs. 53,300) और 914.99 डॉलर (लगभग Rs. 59,800) था, क्रमश: 32GB और 64GB वैरिएंट्स के लिए, और अब आप जानना चाहेंगे कहाँ तो आपको बता दें कि इन्हें यूएस के बाजारों में लॉन्च किया गया था. इनकी कीमत भारतीय बाज़ार में भी शायद इतनी ही रहने वाली है. नोट 5 से जुडी खबर के बारे में यहाँ जानें

इस स्मार्टफ़ोन में ड्यूल-एज डिस्प्ले जैसे हमें गैलेक्सी S6 एज में देखी थी है, साथ ही यह लोलीपॉप पर आधारित गैलेक्सी S6 एज के फीचर्स से लैस है इस स्मार्टफ़ोन में 5.7-इंच की QHD डिस्प्ले 1440x2560pixel के साथ मिल रही है बता दें कि इसकी स्क्रीन सुपर AMOLED है जिसकी पिक्सेल डेंसिटी 515ppi है. स्मार्टफ़ोन 64-बिट ओक्टा-कोर एक्सीनोस 7420 प्रोसेसर के साथ 4 कोर्टेक्स-A57 कोर से क्लोक्ड 2.1GHz और कोर्टेक्स-A53 कोर्स से क्लोक्ड 1.5GHz प्रोसेसर पर काम करता है. इसके साथ ही इसमें 4GB की LPDDR4 रैम भी दी गई है. 2GB रैम के साथ आने वाले स्मार्टफोंस के बारे में यहाँ जानें

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 16 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा f/1.9 अपर्चर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ दिया गया है साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. अगर स्मार्टफ़ोन में कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो इसमें 4G LTE कैट. 9 या कैट. 6 मोडेम्स दिए गए हैं यह बाज़ार पर भी निर्भर करता है कि यह कौन से बाज़ार में लॉन्च किया जा रहा है. इसके अलावा इसमें NFC और MST भी दिया गया है. इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई 802.11 a/b/g/n/ac, GPS/A-GPS और माइक्रो यूएसबी 2.0 भी दिए गए हैं.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo