Samsung Galaxy S25 Ultra: कीमत से लेकर डिजाइन और स्पेक्स तक, होंगे ये बड़े बदलाव, कैमरा अपग्रेड हिला देगा

Samsung Galaxy S25 Ultra: कीमत से लेकर डिजाइन और स्पेक्स तक, होंगे ये बड़े बदलाव, कैमरा अपग्रेड हिला देगा

Samsung Galaxy S25 Ultra का लॉन्च अब भी कुछ महीने दूर है, लेकिन इसके फीचर्स और डिजाइन को लेकर पहले ही लीक्स और अफवाहें आनी शुरू हो गई हैं। S-सीरीज में सैमसंग के इस अपकमिंग फ्लैगशिप मॉडल की घोषणा अगले साल होने की उम्मीद है और अभी इसकी तुलना इसकी पिछली जनरेशन – Galaxy S24 Ultra से की जा रही है, जो इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुआ था।

उम्मीद की जा रही है कि नया फोन थोड़े पतले और हल्के फॉर्म फैक्टर के साथ आएगा और इसके कैमरा में भी महत्वपूर्ण सुधार किए जाएंगे। ऐसे में सैमसंग के फैंस यह जानने के लिए बेहद उत्सुक हैं कि S25 Ultra क्या लेकर आ रहा है। तो आइए अपकमिंग अल्ट्रा फ्लैगशिप की कीमत, डिजाइन, स्पेसिफिकेशन्स आदि के बारे में सबकुछ विस्तार से जानते हैं, ताकि यह पता चल सके कि यह क्या-क्या अपग्रेड्स पेश करने वाला है।

Galaxy S25 Ultra की लॉन्च डेट

सैमसंग द्वारा हर साल की शुरुआत में अपने नए मॉडल्स को रिलीज़ करने के आम पैटर्न को फॉलो करते हुए, अपने गैलेक्सी एस25 अल्ट्रा को जनवरी 2025 तक लॉन्च करने की उम्मीद है।

Galaxy S25 Ultra की भारत में कीमत (अनुमानित)

हालांकि, सैमसंग ने अब तक किसी भी जानकारी की पुष्टि नहीं की है, लेकिन हालिया अफवाहें यह सुझाव देती हैं कि Galaxy S25 Ultra की कीमत Galaxy S24 Ultra की कीमत के आसपास रखी जा सकती है, जो भारत में 1,29,999 रुपए में लॉन्च हुआ था। अगर अफवाहों में सामने आए अपग्रेड्स सही निकले, तो आगामी फोन की कीमत थोड़ी सी ऊपर जा सकती है।

Galaxy S25 Ultra का डिजाइन

सैमसंग गैलेक्सी एस25 अल्ट्रा के बारे में प्रमुख डिजाइन लीक यह है कि यह फोन गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा की तुलना में ज्यादा पतले और हल्के बिल्ड के साथ आ सकता है। नया हैंडसेट एक पतले मेटलिक फ्रेम के कारण करीबन 14 ग्राम से हल्का होगा। कुछ लीक्स के मुताबिक, Galaxy S25 Ultra में ज्यादा बॉक्सी कॉर्नर और कम किए गए बेजल्स एक बेहतर आउटलुक का सुझाव देते हैं, हालांकि, यह अपनी पिछली पीढ़ी की तरह 6.8-इंच डिस्प्ले को बरकरार रखेगा।

Galaxy S25 Ultra कैमरा अपग्रेड्स

उम्मीद है कि Galaxy S25 Ultra तस्वीरों में बेहतर ज़ूम और डीटेल के लिए एक नया 50MP 3x टेलीफ़ोटो लेंस लेकर आएगा। यह Galaxy S24 Ultra के 10MP 3x टेलीफ़ोटो लेंस की तुलना में सबसे बड़ा अपग्रेड होगा।

Galaxy S25 Ultra के स्पेसिफिकेशन्स (अनुमानित)

Galaxy S25 Ultra को संभावित तौर पर क्वालकॉम का अगली जनरेशन का स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर पॉवर देगा। इसका डिस्प्ले साइज़ पहले की तरह 6.8-इंच पर बने रहने की उम्मीद है। अब जैसे-जैसे आगामी फोन की लॉन्च डेट नजदीक आ रही है, वैसे ही अधिक डिटेल्स सामने आने की भी उम्मीद है, लेकिन लीक्स यह संकेत देते हैं कि Galaxy S25 Ultra 2025 की फ्लैगशिप स्मार्टफोन रेस में एक मजबूत प्रतियोगी होगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo