Samsung Galaxy S25, S25 Plus और Galaxy S25 Ultra लॉन्च से पहले ही जान लें कैसे होंगे ये फोन

Samsung Galaxy S25, S25 Plus और Galaxy S25 Ultra लॉन्च से पहले ही जान लें कैसे होंगे ये फोन

Samsung Galaxy S25 Series का लॉन्च अब कुछ महीने ही दूर है। इस फ्लैगशिप सीरीज में तीन सैमसंग फोन्स को लॉन्च किया जाने वाला है। यहाँ आपको बताते चलें कि इस सीरीज में Samsung Galaxy S25, Samsung Galaxy S25 Plus और Samsung Galaxy S25 Ultra को लॉन्च किया जा सकता है। इन तीनों ही मॉडल के लिए ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह क्वलकॉम के आगामी स्नैपड्रैगन 8 Gen 4 प्रोसेसर से लैस होने वाले हैं। इस प्रोसेसर को दमदार AI क्षमताओं के साथ लॉन्च किया जाने वाला है।

आज हम आपको इस स्मार्टफोन सीरीज के लॉन्च से पहले ही बताने वाले है कि आखिर इन तीनों ही फोन्स में आपको क्या क्या मिल सकता है। असल में इन फोन्स के डिजाइन आदि को यहाँ आप देखने वाले हैं। बताते चलें कि Samsung Galaxy S25 Series को एक ही जैसे डिजाइन पर लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, डिस्प्ले बेजल्स को कुछ स्लिम किया जा सकता है। इसके अलावा अगर Samsung Galaxy S25 Ultra की बात करें तो इसमें आपको राउन्ड एज मिल सकते है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि फोन्स में आपको फ्लैट स्क्रीन मिल सकती है जो कुछ थिन होने वाली है। कुलमिलाकर इस स्मार्टफोन सीरीज में कई बदलाव होने वाले हैं। इन सभी अपग्रेडस की चर्चा हम यहाँ करेंगे। आइए जानते है।

Samsung Galaxy S25 Series को लेकर अभी तक क्या आया सामने?

अगर डिजाइन की बात करें तो सैमसंग गेलेक्सी एस25 मॉडल्स में आपको एक जैसा ही डिजाइन मिलने वाला है। इन फोन्स में 6.3-इंच और 6.7-इंच की डिस्प्ले मिलने वाली है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि फोन्स में स्लिम बेजल्स भी मिलने वाले हैं। Samsung Galaxy S25 Ultra स्मार्टफोन की बात करें तो इस फोन में आपको एक 6.9-इंच की डिस्प्ले मिल सकती है। इसके अलावा दोनों ही बड़े डिवाइस यानि Plus और Ultra मॉडल में कंपनी QHD+ रेजोल्यूशन देने वाली है। हालांकि वनीला मॉडल में कंपनी की ओर से FHD+ रेजोल्यूशन वाली स्क्रीन को रखा जाने वाला है। सभी मॉडल में LTPO Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले पैनल मिल सकता है।

जैसे कि मैंने ऊपर भी आपसे कहा है कि Samsung Galaxy 25 Series में आपको क्वलकॉम का आगामी स्नैपड्रैगन 8 Gen 4 प्रोसेसर मिलने वाला है। इसके अलावा फोन्स में आपको ज्यादा रैम और ज्यादा स्टॉरिज भी मिलने वाली है। अगर इन Samsung Galaxy S25 और Samsung Galaxy S24 Plus की बात करें तो इन फोन्स में आपको 4000mAh और 4900mAh की बैटरी मिलने वाली है, जो 25W की फास्ट चार्जिंग के साथ आएगी। इसके अलावा अगर Samsung Galaxy S25 Ultra को देखते हैं तो इसे लेकर कहा जा रहा है कि इस फोन में एक 5000mAh की बैटरी हो सकती है जो 45W की फास्ट चार्जिंग से लैस होने वाली है।

अभी तक सामने आए रुमर्स कहते हैं कि Samsung Galaxy S25 और Samsung Galaxy S25 Plus स्मार्टफोन्स में आपको एक 50MP का मेन कैमरा मिलने वाला है। इसके अलावा फोन में आपको एक 12MP का ही सेल्फ़ी कैमरा भी मिलेगा। इतना ही नहीं, अगर Samsung Galaxy S25 Ultra की बात करें तो इस फोन में आपको एक 200MP का मेन कैमरा मिलने वाला है। इस फोन में एक 50MP का अल्ट्रावाइड लेंस और एक टेलीफोटो लेंस भी होने वाला है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo