Samsung Galaxy S25 Series होगी हद से ज्यादा महंगी? देखें कारण

Updated on 01-Oct-2024

Samsung Galaxy S25 Series को अगले साल लॉन्च किया जाने वाला है।, इसमें तीन मॉडल होने वाले हैं। Samsung Galaxy S25, Samsung Galaxy S25 Plus और Samsung Galaxy S25 Ultra को इस सीरीज में शामिल किया जाने वाला है। इस सीरीज के फोन्स में स्नैपड्रैगन 8 Gen 4 प्रोसेसर होने वाला है। असल में यह सीरीज स्नैपड्रैगन 8 Gen 4 प्रोसेसर से लैस होगी। इसी कारण इस फोन सीरीज में आपको परफॉरमेंस बूस्ट मिलने वाला है।

हालांकि, इस परफॉरमेंस के चक्कर में ग्राहकों को यह देखने को मिल सकता है कि Samsung Galaxy S25 Series का प्राइस ज्यादा हो सकता है। इसी कारण प्राइस हाइक हो सकता है। नई रिपोर्ट ऐसी भी कह रही है कि Samsung Galaxy S25 Series का प्राइस पिछली पीढ़ी को देखते हुए ज्यादा हो सकती है।

क्या हो सकता है Samsung Galaxy S25 Series का प्राइस?

हम जानते है कि अभी Samsung Galaxy S25 Series के लॉन्च में कुछ महीने का समय बचा है, ऐसे में फोन को लेकर जिज्ञासा आना शुरू हो गई है। अभी कुछ समय पहले एक खबर ऐसा कह रही थी कि इस फोन सीरीज का प्राइस ज्यादा होने वाला है लेकिन अब एक नई खबर ने इस बात की पुष्टि कर दी है।

अगर हम टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन की बात करें तो इसके माध्यम से Weibo पर एक पोस्ट किया गया है, इसमें कहा गया है कि इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 Gen 4 होने के चलते इसकी कीमत में लगभग लगभग 20% की बढ़ोत्तरी हो सकती है। यानि पिछली सीरीज जिस प्राइस में स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 के साथ लॉन्च हुई थी, नई सीरीज उससे ज्यादा प्राइस में आने वाली है।

  • ऐसा माना जा रहा है कि नए चिपसेट का प्राइस लगभग लगभग 190 डॉलर से 240 डॉलर के बीच हो सकता है।
  • ऐसे में अगर इस प्रोसेसर को Samsung Galaxy S25 Series में रखा जाता है तो जाहीर है कि फोन की कीमत बढ़ जाएगी।

अन्य कौन से फोन्स में हो सकता है ये महंगा प्रोसेसर?

यहाँ आपको बता देते है कि Samsung Galaxy S25 Series के अलावा, OnePlus 13, iQOO 13 और Realme GT 7 Pro स्मार्टफोन में भी इस प्रोसेसर को देखा जा सकता है। ऐसे में इन फोन्स के प्राइस भी ज्यादा ही होने वाला है। इतना ही नहीं, जो भी फोन MediaTek के नए यानि MediaTek Dimensity 9400 प्रोसेसर पर आने वाले हैं, उनका प्राइस भी 20% बढ़ सकता है। ऐसे में कंपनी अगर स्नैपड्रैगन 8 Gen 4 के स्थान पर MediaTek Dimensity 9400 पर भी विचार करें तो भी उन्हें फोन का प्राइस कम करने वाला कोई हल नहीं मिलने वाला है।

  • अब देखना होगा कि आखिर कंपनी ऐसा कौन सा कदम उठाती हैं, जो इन फोन्स की कीमत को कम कर सकता है।
  • सैमसंग की ओर से ऐसा हो सकता है कि कंपनी फोन के प्राइस को कम करने के लिए अपने खुद के Exynos Processor फोन में इस्तेमाल कर ले।
  • हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी के लिए इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।
Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :